अनलॉक में बदमाश भी हुए अनलॉक, सीतापुर में पुलिस वाले के घर को बनाया निशाना और कर गए कांड

महमूदाबाद, सीतापुर
शहर के एक ही वार्ड के दो घरों को बीती रात चोरों ने निशाना बनाया। एक बंद घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर कमरे का दरवाजा तोड़ कमरे में दाखिल हुए और अलमारी तोड़ दी फिर उसमें रखी ज्वैलरी और नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

वहीं दूसरी ओर वार्ड के ही एक उस घर को निशाना बनाया जिसके सभी सदस्य घर की छत पर सो रहे थे। ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए चोरों ने घर से ज्वैलरी और नकदी उड़ा दी। घर के पीछे कुछ सामान बिखरा हुआ पड़ा है । एक ही रात में दो घरों में चोरी होने पर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। जहां एक ओर पुलिस रात भर गश्त का दावा करती है वहीं दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं पुलिसिया गश्त पर सवालिया निशान खड़े कर देती हैं।


सदरपुर थाने में तैनात आरक्षी राहुल सैनी अपनी पत्नी के साथ सरावगी टोला के एक मकान में किराए पर रहते हैं। बीती रात जब राहुल सैनी पुत्र शिव प्रकाश निवासी दादर नगर कानपुर अपनी डायल हंड्रेड की ड्यूटी करने के लिए सदरपुर थाना क्षेत्र में थे तो उनकी पत्नी रंजना सैनी पुत्री रामकुमार सैनी पड़ोस में ही अपने मायके में गई हुई थी। घर पर किसी के न होने पर चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोड़ घर में प्रवेश किया। चोरों ने घर में घुसकर सभी कमरों के लॉक तोड़ दिए और अलमारी में रखी ज्वैलरी को अलमारी का लॉक तोड़कर निकाल लिया।

चोरों ने घर में रखी तीन नकदी और तकरीबन चार लाख से अधिक की अलमारी में रखी ज्वैलरी पर हांथ साफ कर दिया।
सरावगी टोला के दूसरे उस घर को चोरों ने निशाना बनाया जिसमें परिवार के सभी सदस्य घर की छत पर सो रहे थे। सरावगी टोला निवासी रामचंद्र यादव पुत्र राजाराम अपनी पत्नी नीलम यादव, बेटी रचना, खुशी राधा, सपना और बेटे लवकुश, रवि, लकी के साथ बीती रात अपने घर की छत पर सो रहे थे। सुबह पांच बजे पड़ोस के ही अंकित पुत्र मुनीम ने परिजनों को छत से सूचना दी कि आपके घर के बाहर का ताला टूटा हुआ है और घर के पीछे सामान बिखरा हुआ पड़ा है। जिसके बाद परिजन नीचे उतरे तो देख कर उनके होश उड़ गए चोरों ने घर में रखी 30 हजार की नकदी सोने के दो माला, कान की झुमकी, नथुनी, पाजेब, पायल समेत कुछ जरूरी दस्तावेजों पर भी हाथ साफ कर दिया । रामचंद्र की बेटी खुशी ने डायल हंड्रेड पर सूचना दी । जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की।

Back to top button
E-Paper