असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, बोले- जहां-जहां गए शाह योगी, वहां-वहां हारी बीजेपी

हैदराबाद
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जताई है। उन्होंने चुनाव में बीजेपी की लहर मानने से इनकार कर दिया और कहा कि भगवा पार्टी हैदराबाद में सर्जिकल स्ट्राइक करने आई थी, लेकिन हमने उसका डेमोक्रेटिक स्ट्राइक कर दिया।

ओवैसी ने कहा कि हम बीजेपी से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग राज्य में भगवा पार्टी के बढ़ते कदम को रोक देंगे। गौरतलब है कि बीजेपी ने हैदराबाद में निकाय चुनाव के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार अभियान शुरू किया था। पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक ने कैंपेनिंग की थी।

‘जहां-जहां गए शाह-योगी, वहां हारी बीजेपी’
ओवैसी ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह और योगी आदित्यनाथ जहां भी प्रचार के लिए गए, वहां बीजेपी चुनाव हार गई। ओवैसी ने तेलंगाना में ‘बीजेपी स्टॉर्म’ के दावे को साफ खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी हैदराबाद में सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए आई थी लेकिन उसके साथ ‘डेमोक्रेटिक स्ट्राइक’ कर दिया। ओवैसी ने कहा, ‘स्टॉर्म कहां है? अगर कोई स्टॉर्म होता तो बीजेपी महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव नहीं हारती।’

मेरे इलाके में कुछ नहीं कर सकतेः ओवैसी
ओवैसी ने आगे कहा, ‘वे कह रहे थे कि पुराने शहर (हैदराबाद) में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे लेकिन वे लोग मेरे इलाके में कुछ नहीं कर सकते। हमने उनके साथ डेमोक्रेटिक स्ट्राइक कर दिया।’

गौरतलब है कि शुक्रवार को डीजीएमसी के घोषित नतीजों में ओवैसी की पार्टी ने 44 सीटें जीतीं। उनकी पार्टी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी। वहीं बीजेपी ने चुनाव में करिश्माई प्रदर्शन किया। पार्टी ने साल 2016 में सिर्फ 4 सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन इस साल बीजेपी के बड़े नेताओं की कैंपेनिंग का फायदा भगवा पार्टी को मिला।

बीजेपी ने जीतीं 48 सीटें
इस साल बीजेपी ने चुनाव में 48 सीटें जीतीं। टीआरएस ने सबसे ज्यादा 55 सीटें जीतीं। वहीं कांग्रेस के खाते में इस बार भी सिर्फ दो सीटें आईं। अपने नगरसेवकों को संदेश देते हुए ओवैसी ने कहा कि वे शनिवार से ही अपना काम शुरू कर दें।

टीआरएस की जीत पर ओवैसी ने कहा कि वह अभी भी तेलंगाना में एक दुर्जेय पार्टी है। साथ ही तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है। ओवैसी ने कहा कि मुझे यकीन है कि पार्टी प्रमुख केसीआर चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

Back to top button
E-Paper