आइसीसी ने अपने अवॉर्ड्स का ऐलान किया जिसमें बेन स्टोक्स ने मारी बाजी….

Ben Stokes ICC player of the year: बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने साल 2019 की परफॉर्मेंस के आधार पर अवॉर्ड्स का ऐलान किया। आइसीसी के साल 2019 के अवॉर्ड्स में इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बाजी मारी। बेन स्टोक्स को ICC प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। स्टोक्स साल 2019 की परफॉर्मेंस के लिए Sir Garfield Sobers Trophy जीतने में कामयाब हुए।

बेन स्टोक्स ने इस साल अपनी टीम इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 जिताया। इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार था, जब टीम ने वनडे विश्व कप अपने नाम किया। वर्ल्ड कप में बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को कई मुकाबले जिताए, खासकर न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला गया फाइनल मुकाबला उनके लिए काफी शानदार रहा। इस ऐतिहासिक मैच में बेन स्टोक्स ने मैच जिताऊ पारी खेली।

Loading...

साल 2019 में विरोधी टीमों पर बरसते रहे बेन स्टोक्स

हालांकि, मैच और सुपरओवर टाई हो गया था, लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर नतीजा निकला था, जिसमें इंग्लिश टीम को जीत मिली। इतना ही नहीं, बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में भी पिछले साल धूम मचाई। इसके अलावा कुछ टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर बोला था। उधर, आइसीसी अवॉर्ड्स में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने भी बाजी मारी है।

इन भारतीय खिलाड़ियों को भी मिला ICC अवॉर्ड्स

भारत की ओर से आइसीसी अवॉर्ड्स 2019 में रोहित शर्मा को आइसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला है, जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को उनके बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट चटकाने के लिए टी20 इंटरनेशनल परफॉर्मर ऑफ द ईयर का खिताब मिला है। वहीं, विराट कोहली को आइसीसी वनडे और टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है, जो कि भारतीय टीम के लिए गर्व की बात है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में नाबाद 84 रन की पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स ने 2019 में कुल 20 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले, जिनमें उन्होंने 719 रन बनाए और 12 विकेट भी हासिल किए। इसके अलावा 11 टेस्ट मैचों में बेन स्टोक्स के बल्ले से 821 रन निकले, जबकि 22 विकेट उन्होंने अपने नाम किए। लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के एक मैच में नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड की टीम को अकेले 1 विकेट से जीत दिलाई थी।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker