इस तरह लिप लाइनर लगाकर अपने होंठों को दे और भी खास लुक…

फेस मेकअप के दौरान जिन दो चीजों पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता है, वे हैं आंखें और होंठ। आंखों का मेकअप करते समय आप भले ही काफी टाइम खर्च करना पसंद करती हों, लेकिन जब बात लिप मेकअप की आती है तो अधिकतर महिलाएं सिर्फ लिपस्टिक लगाकर ही इसे कंप्लीट कर लेती हैं, लेकिन जब लिपस्टिक थोड़े ही समय में हटने लगती है तो पूरे चेहरे का लुक बिगड़ने लगता है। ब्यूटी एक्सप‌र्ट्स का कहना है कि लिप मेकअप करते समय लिप लाइनर का इस्तेमाल करना जरूरी होता है, लेकिन महिलाएं इस स्टेप को अक्सर मिस कर देती हैं। अगर आप भी परफेक्ट तरीके से लिप मेकअप करना चाहती हैं तो आपको लिप लाइनर से जुड़े कुछ ट्रिक्स के बारे में अवश्य पता होना चाहिए।

Loading...

सिर्फ आउटलाइनिंग नहीं

यूं तो लिप लाइनर के जरिए महिलाएं लिप्स पर आउटलाइन करती हैं, लेकिन अगर आप एक बेहतर लुक चाहती हैं तो आपको इसकी मदद से अपने पूरे लिप्स को फिल करना चाहिए। यह आपके लिप्स को अलग टोन देगा साथ ही अपर और लोअर लिप्स के कलर को एक जैसा दिखाएगा। इतना ही नहीं, अगर लिप लाइनर से लिप्स को पूरी तरह फिल किया जाता है तो यह लिपस्टिक प्राइमर की तरह भी काम करता है और गर्मी के कारण लिपस्टिक को बहने या खराब होने से रोकता है।

जरूर करें शार्प

अगर आप लिप लाइनर की मदद से अपने होंठों को एक बेहतरीन शेप देना चाहती हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इस्तेमाल से पहले इसे शार्प जरूर करें। जब आपके लिप लाइनर की टिप एकदम फाइन होती है तो यह आपके लिप्स को एक बेहतर शेप देती है। इससे आपका लिप मेकअप भी काफी अच्छा लगता है। लिप लाइनर का इस्तेमाल करते समय अगर टिप टूट जाए या फिर वह उतनी शार्प न रहे तो आप शार्पनर की मदद से उसे दोबारा शार्प करें।

अमूमन लड़कियां अपने लिपस्टिक के शेड से एक शेड डार्क लिप लाइनर का इस्तेमाल करती हैं, जबकि लिप मेकअप का यह तरीका सही नहीं है। हालांकि आप लिपस्टिक से मैचिंग शेड के लिप लाइनर का इस्तेमाल लिप मेकअप के दौरान कर सकती हैं, लेकिन न्यूड लिप लाइनर का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा माना जाता है। दरअसल, लिपस्टिक के नीचे न्यूड लिप लाइनर लगाने से आपके होंठों को अधिक साफ और अधिक टोंड बेस मिलता है और इससे आपकी लिपस्टिक का शेड अधिक नेचरल दिखाई देता है। इसके इस्तेमाल का दूसरा लाभ यह है कि अगर आप कलरफुल लिप लाइनर खरीदती हैं तो आपको हर लिपस्टिक के शेड से मैचिंग लिप लाइनर खरीदना होगा, जबकि न्यूड लिप लाइनर हर कलर के साथ आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker