ऐसे अगर साफ की कान की गंदगी, तो चार गुना बढ़ जाएगी सुनने की शक्ति

इंसानी शरीर में हर एक अंग का एक मुख्य काम होता है. चाहे वो कान हो या आंख या फिर नाक हो, हमारे शरीर में अगर एक भी अंग कम हो तो हमें दिव्यांग नाम दे दिया जाता है और हम औरों से कमजोर माने जाते हैं. खैर ऐसा जरूरी नहीं है पर भगवान हर किसी को एक टैलेंट जरुर देता है जिसकी मदद से वो अच्छा ख़ासा दुनिया में पहचान बनाने में कामयाब हो जाता है.

आज हम आपको कान साफ़ करने के कुछ ख़ास तरीके बताने वाले हैं इन तरीको की मदद से आप अपने कान में जमी गंदगी को आसानी से साफ़ कर सकते हो इतना ही नहीं आप पहले सेअच्छा और ज्यादा सुनने लग जाओगे.  हम आपको पांच ऐसे तरीके बताने वाले है, यदि आप इन तरीको को फॉलो करोगे तो आपको सुनने में कभी प्रॉब्लम नहीं आएगी.

Loading...

पानी और नमक से करें कान साफ़ –

यदि आप अपना कान साफ़ करना चाहते है तो पानी और नमक को मिलाकर अपने कान में डाले और जैसे ही पानी आपने कान में जाए पलट लें कान को और रुई की साहयता से कान साफ़ करें. ऐसा करने से आपका कान पूरी तरह सेसाफ़ हो जाएगा और पहले से ज्यादा आपको सुनाई देने लग जाएगा. आप इस तरीके से पुराणी से पुराणी जमी हुई गंदगी भी निकाल सकते हो.

बेबी आयल का उपयोग करें –

यदि आप चाहते हैं की आपका कान अच्छे से साफ़ हो तो आप बेबी आयल का भी उपयोग कर सकते हैं. इसके उपयोग से आपके कान में जमी धुल और गंदगी आसानी से बाहर निकल जायेगी और आपको पहले से ज्यादा अच्छे से सुनने लगेगा. यदि आप चाहते हैं की कान को साफ़ रखें तो बेबी आयल आपके बहुत उपयोग में आ सकता है.

हैड्रोजन पेरोक्साइड और पानी का उपयोग –

यदि आप अपने कान में जमी गंदगी को आसानी से बाहर निकालना चाहते हो तो आप अपने कान में हाइड्रोजन परॉक्साइड और पानी  डाले और देखें आसानी से अपने आप आपके कान में जमी धुल मिटटी निकलने लगेगी और आप देखते ही देखते अपने कान को पूरी तरह से क्लीन कर लोगे.

सरसों के तेल की मदद से –

यदि आप गर्म सरसों का तेल भी अपने कान में डालते हो तो आपका कान आसानी से साफ़ हो जाएगा. यदि आप चाहते हैं की आपके कान में गंदगी ना रहे तो आप अपने कान में सरसों का तेल कुछ गर्म करके डाले ऐसा करने से आपके कान में जमी गंदगी आसानी से बाहर आने लग जायेगी और आप रुई की मदद से उसे बाहर निकाल पाओगे.

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker