कानपुर : दबंगों ने पेट्रोल छिड़ककर पिता पुत्र को किया था आग के हवाले, इलाज के दौरान पिता की मौत

कानपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर के साढ थाना क्षेत्र के चिरली गांव में शनिवार 17 अक्टूबर को जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान दबंग युवक व उसके परिवार ने होरीलाल व उसके बेटे पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था। शनिवार सुबह लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में होरीलाल की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Loading...

मामले की जानकारी होते पूरे परिवार में कोहराम मच गया। इसी कड़ी में देर रात एसएसपी के निर्देश पर साढ थाना के अंतर्गत हल्का दरोगा व बीट के सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले को लेकर राजनीति हलचल पहले ही शुरू हो गई थी। इस घटना के चलते गाव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

क्या था पूरा मामला जानिए

साढ थाना क्षेत्र के चिरली गाव के रहने वाले मजदूर होरीलाल का पड़ोसी राघवेंद्र सिंह उर्फ राजू से काफी समय से विवाद चल रहा था। शनिवार 17 अक्टूबर शाम राजू ने होरीलाल के परिवार के साथ गाली गलौज शुरू कर दी थी। जिसका विरोध करने पर राजू व उसके बेटे ने होरीलाल के परिवार के साथ मारपीट करने के दौरान होरीलाल व उसके बेटे सत्यम पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था

पति को आग की लपटों में देख होरीलाल की पत्नी शांता भी बचाने के कारण झुलस गई थी। वहीं पीड़ित के परिवार ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस ने देर रात फरार राजू सिंह व उसके परिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

घटना के चलते तेज हुई सियासी हलचल

घटना के बाद मौके पर पहुंचीं पुलिस ने एम्बुलेंस के द्वारा होरीलाल, सत्यम व उसकी मां शांता को कानुपर के उर्सला अस्पताल में भर्ती करवाया था। विधायक अभिजीत सिंह सांगा की सक्रियता और घटनाक्रम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराने के बाद होरीलाल व उसके पुत्र सत्यम को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया था। सपा के पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया था।

परिवार में मचा कोहराम

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती होरीलाल की हालत शुक्रवार शाम अचानक बिगड़नी शुरू हो गई। डाक्टरो ने होरीलाल को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा था। इसी बीच एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने शनिवार एसपी ग्रामीण से रिपोर्ट लेकर साढ थाना के हल्का प्रभारी कृष्ण मोहन ओर बीट कांस्टेबल मानसिंह को निलंबित कर दिया था।

एसपी ग्रामीण ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि होरीलाल की शनिवार 24 अक्टूबर की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले की जानकारी होते पूरे परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि इस घटना के चलते गाव में शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके पर एडीएम फाइनेंस बीरेन्द्र पांडेय ने 5 लाख का बीमा पत्नी को पेंशन और दो बीघा का पट्टा देने को कहा है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker