कोविड सेंटर में डॉक्टर्स ने मरीजों की खुशी के लिए किया गरबा डांस-देखे VIDEO

मुंबई (Mumbai) के कोविड-19 केंद्रों (COVID Center) में मरीजों के ‘गरबा’ करने (Patients perform Garba) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है. हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने लोगों से अपील की थी कि वे नवरात्रि के दौरान डांडिया आयोजन के बजाए रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य शिविर लगाएं. वायरल हुए वीडियो में से एक में पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कोविड-19 महिला वार्ड की कई मरीज मास्क लगाकर एक फिल्मी गाने पर गरबा करते हुए नजर आ रही हैं.

इस वीडियो क्लिप में कुछ महिला मरीज प्रस्तुति को देखती भी नजर आई हैं. वहीं एक अन्य वीडियो में कुछ पुरुष मरीज ‘नर्सिंग स्टेशन 15′ में पीपीई किट पहने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गरबा करते हुए दिखे हैं. सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो गोरेगांव में बृहन्मुंबई महानगरपालिका के कोविड-19 केंद्र के हैं.

Loading...

देखें Video:

इस संबंध में बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने पीटीआई-भाषा को मंगलवार को बताया कि गरबा प्रस्तुति वाला एक वीडियो बीएमसी के कोविड-19 केंद्र का है लेकिन केंद्र के डीन ने उन्हें बताया है कि उन्होंने इसका आयोजन नहीं किया था. चहल ने कहा कि केंद्र के डीन ने उन्हें यह भी बताया कि मरीज स्वास्थ्यकर्मियों के साथ खुद ही जश्न मना रहे थे और वे प्रसन्न एवं अच्छा महसूस कर रहे थे.

उन्होंने डीन के हवाले से कहा, ”ऐसा करने में खुशी मिलने की वजह से केंद्र के डॉक्टरों ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी.” मुंबई, देश में कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित शहरों में से एक है और अभी तक यहां संक्रमण के करीब 2.43 लाख मामले आ चुके हैं तथा 9,700 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हो चुकी है. महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने लोगों से अपील की थी कि वे महामारी के मद्देनजर नवरात्रि और दशहरा का उत्सव सादगी से मनाएं.

डॉक्टर का डांस वाला वीडियो

डॉ. सईद फैजान अहमद ने बीते दिनों अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक डॉक्टर साहब कर रहे हैं धांसू डांस। उनका नाम है डॉ. अरूप सेनापति, वो कोविड मरीजों को खुश रखने के लिए उनके सामने डांस कर रहे हैं। ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें डॉक्टर्स कोरोना वार्ड के अंदर मरीजों को खुश रखने के लिए गरबा डांस कर रहे हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker