चुनावों से पहले गुजरात में कांग्रेस के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा…

राज्यसभा चुनावों से पहले गुजरात में भी कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी होती दिख रही है। गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने रविवार को बताया कि कांग्रेस के चार विधायकों ने उन्हें इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के चार विधायकों ने शनिवार को मुझे इस्तीफा सौंप दिया है। मैं उनके नाम सोमवार को विधानसभा में घोषित करूंगा।’

मौजूदा स्थिति के बाद 182 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 73 से घटकर 69 रह गई है। राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस को गुजरात में भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सता रहा है।

Loading...

बता दें कि कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को पहले ही राजस्थान के जयपुर में शिफ्ट किया हुआ है। सूत्रों के अनुसार ये पांचों कांग्रेसी विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। वहीं, आज 36 अन्य कांग्रेसी विधायकों को उदयपुर भेजने की तैयारी है।

कांग्रेस को डर है कि भाजपा उनके विधायकों में सेंध लगा सकती है। गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए शुक्रवार को भाजपा के 3 और कांग्रेस के 2 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा को चुनाव होने हैं।

विधायकों को यहां लाए जाने को लेकर सवाल करने पर विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने कहा कि सबकुछ ठीक है। हर पार्टी की अपनी एक रणनीति होती है, यह बस उसी का हिस्सा है।
Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker