जानिए दिवाली पर किन उपायों को करने से धन संबंधित परेशानियां होंगीं दूर

दीपावली का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना का विशेष दिन माना जाता है, इस दिन लोग माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करके धन-धान्य की कामना करते हैं, तंत्र-मंत्र को मानने वाले लोग भी इस दिन बहुत से उपाय और टोटके करते हैं, सिद्धि की कामना के लिए यह दिन खास माना गया है, ऐसा बताया जाता है कि अगर दीपावली वाले दिन कुछ सरल से उपाय किए जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर होती है, विशेष रूप से धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

आज हम आपको दिवाली पर किए जाने वाले कुछ ऐसे सरल टोटकों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अगर आप आजमाते हैं तो इससे आर्थिक समस्याओं से शीघ्र ही छुटकारा प्राप्त होगा, इन उपायों को अपनाकर आप शीघ्र ही लाभ प्राप्त कर सकते हैं और माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

Loading...

आइए जानते हैं दिवाली पर किन उपायों को करने से धन संबंधित परेशानियां होंगीं दूर

  • हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसकी आमदनी में वृद्धि हो परंतु किसी ना किसी प्रकार की परेशानियां उसको होती रहती है, अगर आप आय में वृद्धि करना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में आप दिवाली को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ पर रखें और वहां पर एक दीपक अवश्य जलाएं, इससे आमदनी की वृद्धि में आने वाली बाधाएं दूर होती है।
  • अगर आप कठिन मेहनत करके पैसा कमा रहे हैं परंतु इधर-उधर के कामों में आपकी फिजूलखर्ची हो रही है, ना चाहते हुए भी आपका पैसा व्यर्थ हो रहा है तो फिजूल खर्चों से बचने के लिए आप हत्था जोड़ी में सिंदूर लगाकर धन रखने वाली जगह पर रखें, इससे आमदनी में भी बढ़ोतरी होती है और फिजूल खर्चों में कमी आती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी पैसों से भरी रहे तो आप गन्ने की जड़ को लाल कपड़े में लपेटकर उसके ऊपर सिंदूर और लाल चंदन लगाएं और इसको अपनी तिजोरी में रख दीजिए।
  • अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं और धन में लगातार बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो ऐसे में आप दिवाली वाले दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करते समय गोमती चक्र को पूजा की थाली में रखकर माता लक्ष्मी जी की पूजा करें।
  • जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि माता लक्ष्मी जी की सवारी उल्लू है, अगर आप दिवाली की रात उल्लू की तस्वीर तिजोरी पर लगाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी आपके घर में निवास करती है।
  • आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए आप पीपल के पत्ते पर दीपक जलाकर जल में प्रवाहित कर दीजिए।
  • धन की हानि से बचने के लिए दीपावली की पूजा करने के पश्चात काले तिल हाथ में लेकर घर के सभी लोगों के सिर के ऊपर से सात बार घुमा कर फेंक दे।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर हो तो ऐसे में आप दिवाली की शाम को किसी बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगा लीजिए और धन लाभ मिलने के पश्चात आप इस गाँठ को खोल दीजिए।
Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker