…तो यह था किसानों के बवाल के बीच लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाला?-देखे VIDEO

चंडीगढ़
गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर तिरंगे की जगह किसानों का झंडा फहराने की बात अब एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है। पुलिस तमाम मुकदमों के बाद उन लोगों का पता लगाने में जुटी है, जो कि दिल्ली के इन प्रदर्शनों में शामिल थे। इस बीच लाल किले पर तिरंगा हटाकर अपना झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है।

सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने लाल किले पर तिरंगे की जगह दूसरा झंडा फहराया, वह पंजाब के तरण तारण जिले का निवासी है। बड़ी बात ये कि युवक की पहचान का दावा उसके कुछ रिश्तेदार ही कर रहे हैं और इन लोगों ने बड़े गर्व के साथ इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में कई दावे
सोशल साइट्स पर वायरल हुए 2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में झंडा फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह बताया जा रहा है, जो कि पंजाब के तरण तारण का निवासी है। वीडियो में जुगराज का एक रिश्तेदार भी दिख रहा है, जो कि उसके पिता और दादा का परिचय कराता है।

दादा ने गर्व से दिया आशीर्वाद
दावा है कि जुगराज ने ही दिल्ली के लाल किले पर खालसा पंथ का निशान साहिब वाला झंडा फहराया था। वीडियो में जुगराज सिंह के दादा गर्व से अपने पोते को आशीर्वाद देते हुए भी दिख रहे हैं। वीडियो में वह कह रहे हैं कि ये गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहरा था, अब 2021 में एक और विजय का झंडा फहराया गया।

taran taran youth

इसी शख्स ने फहराया धार्मिक झंडा

Back to top button
E-Paper