थकान मिटने और सौंदर्य निखारने नहाने के पानी में मिलाये ये चीजे, जाने

दिन भर की भाग दौड़ और थकान के बाद अगर आप आराम चाहते है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा आरहे है कुछ ऐसे ही टिप्स जिन्हे फॉलो कर आप इससे निजात पा सकते है जी हाँ सिंपल टिप्स में नहाने के पानी में कुछ चीजो को मिलाकए आप फिर से तरोताज़ा महसूस कर पाएंगे जैसे की जब आप नहाने जाते हैं तो एक बाल्टी पानी में एक चम्मच सेंधा नमक और फिटकरी मिलाकर नहाएं। इससे बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है।साथ ही स्ट्रेस और मसल्स के दर्द से भी राहत मिलेगा। एक गर्म पानी में छह टी बैग डाल दें। इन्‍हें अगले 15 से 20 मिनट के ल‍िए अच्‍छे से डूबा रहने दे। ग्रीन टी में मौजूद एंटी-ऑक्‍सीडेंट और डिटॉक्‍सीफायर गुण मौजूद होते है जो चेहरे के ल‍िए एंटी-एंज‍िंग और क्‍लींजर का काम करते है।

यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है की नहाने के पानी में दूध डालकर नहाने से कई फायदे होते हैं। इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड नेचुरल एक्‍सफॉल‍िएंट की तरह काम करते हुए त्‍वचा में जमी मृत कोशिकाओं को हटाने और स्किन को फ्रेश बनाता है। जो आपके त्‍वचा की चमक बढ़ाती है। नहाने के पानी में चार से पांच बड़े चम्मच बेकिंग सोडा डालकर नहाने से शरीर में मौजूद एसिड की मात्रा बेअसर होती है और शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकलता है। इसके अलावा ये शरीर की जलन को कम कर मुलायम बनाता है और शराब, कैफीन, निकोटीन और दवाओं के प्रभाव से शरीर का डिटॉक्स करने शानदार तरीका है।

Loading...
Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker