बुढ़ापे के असर से स्किन को बचाने के लिए ऐसे करे स्किन केयर , लम्बे समय तक दिखे जवा

स्किन केयर अपनी स्किन को मेन्टेन करने का एक बेहद ही जरुरी हिस्सा है ये कई तरह से समस्याओ को कम करने में सहायक होता है। बढ़ती उम्र का असर भी सबसे पहले हमारी स्किन पाए या चेहरे पर देखने को मिलता है इसलिए जरुरी है की कम उम्र से ही स्किन केयर का खासा ध्यान रखा जाए , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे ख़ास उपाय जिन्हे फॉलो कर आप भी अपने स्किन केयर को ठीक तारिक ऐसे कर सकते है, तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके उपाय के बारे में   …

– स्किन पर उसे करने वाले प्रोडक्ट्स का स्किन पर सीधा असर पड़ता है इसलिए गलत स्किन केयर प्रोडक्ट्स से त्वचा की खूबसूरती बनने के बजाय बिगड़ सकती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि उन्हीं प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जो आपकी स्किन को सूट करते हों और अपनी त्वचा के साथ किसी तरह का एक्सपेरिमेंट ना करें। अगर कोई प्रोडक्ट आपकी त्वचा को सूट करता है तो उसे ही नियमित रूप से इस्तेमाल करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

Loading...

– कम उम्र में सबसे ज्यादा avoidable स्किन केयर होता है आँखों के नीचे का भाग और बहुत सी महिलाएं आंखों के नीचे क्रीम क्रीम का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं समझतीं। जिन महिलाओं को डार्क सर्कल्स या पफी आइज जैसी समस्याएं नहीं होतीं, वे आमतौर पर अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल नहीं करतीं। अगर आप भी ऐसा सोचती हैं तो अपना नजरिया बदलें, क्योंकि एक अच्छी अंडर आई क्रीम आंखों के आसपास के हिस्से को सॉफ्ट बनाए रखती है। इससे अंडर आई का हिस्सा मॉइश्चराइज्ड बना रहता है। एक अच्छी क्रीम में रेटिन ए और विटामिन सी जैसे तत्व होते हैं, जो शरीर में कोलाजन और इलास्टिन जैसे तत्वों का प्रोडक्शन बढ़ाने में मदद करता है। इससे आंखों के आसपास के हिस्से की त्वचा में कसावट नजर आती है।

– इसके अलावा हांथो पैरो की केयर भी जरुरी होती है अक्सर महिलाएं अपने हाथों की देखभाल नहीं करती, वे सिर्फ चेहरे की त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय करती हैं और शरीर के बाकी हिस्सों पर उनका ध्यान नहीं जा पाता। इसीलिए एक अच्छी हैंड क्रीम से अपने हाथों को मॉश्चराइज रखना बहुत जरूरी है। अगर एसपीएफ वाली क्रीम का इस्तेमाल किया जाए तो इससे सूरत से आने वाली यूवी किरणों से भी हाथों को सुरक्षा दी जा सकती है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker