बेरोजगारो के लिए बुरी खबर : यूपी में 15508 शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द

UP TGT PGT Recruitment Exam 2020 update: उत्तर प्रदेश में 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए निकली वैकेंसी रद्द कर दी गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने नोटिस जारी कर भर्ती परीक्षा रद्द करने की सूचना दी है।


बोर्ड ने कुछ दिन पहले राज्य में कई विषयों के लिए ट्रेन्ड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) की वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी थी। अब तक हजारों अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन भी कर चुके हैं।

अब यूपीएसईएसएसबी ने अपनी वेबसाइट upsessb.org पर नोटिस जारी कर कहा है कि बोर्ड जल्द ही इस वैकेंसी के लिए नया नोटिफिकेशन जारी करेगा। पुराना नोटिफिकेशन रद्द कर दिया गया है।

क्यों रद्द हुई वैकेंसी
बोर्ड के अनुसार, ‘पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन में एडहॉक और फ्रेश कैंडिडेट्स के लिए एक ही (समान) लिखित परीक्षा की बात कही गई थी। लेकिन नियमानुसार इसे गलत पाया गया। वहीं, टीजीटी बायोलॉजी की वैकेंसी भी उसमें शामिल नहीं की गई थी। जिस कारण कई कानूनी अड़चनें आ रही थीं।’ 

बोर्ड ने कहा है कि कानूनी सलाह लेने के बाद फिलहाल इस भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

जिन्होंने आवेदन कर दिया उनका क्या?
अब सवाल यह है कि जो उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं, उनका क्या होगा? क्या उन्हें फिर से आवेदन करना पड़ेगा? अगर हां, तो उसकी प्रक्रिया क्या होगी?


बोर्ड ने इन सवालों का भी जवाब दिया है। बोर्ड का कहना है कि नया नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवारों को फिर से आवेदन करना होगा। जो लोग अभी आवेदन कर चुके हैं, उन्हें भी फ्रेश एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। हालांकि उन्हें दोबारा एप्लीकेशन फीस भरने की जरूरत नहीं होगी।

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker