बॉलीवुड के ये सितारे नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्‍म, रिलीज होने से पहले ही हुई मौत

 जून महीने में जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई तो सब हैरान रह गए, इतना सफल और व्‍यस्‍त सितारा यूं डूब जाएगा कोई नहीं जानता था । सुशांत ने लॉकडाउन से पहले अपनी आखिरी फिल्‍म दिल बेचारा की शूटिंग पूरी की थी, जो उनकी मौत के बाद रिलीज हुई । सुशांत को तो अपनी आखिरी फिल्‍म देखने का मौका नहीं मिला लेकिन दर्शक इस फिल्‍म में सुशांत को देखकर बहुत ही इमोशनल हुए । सुशांत की ही तरह कई और सितारे भी हैं, जो अपनी लास्‍ट रिलीज नहीं देख पाए ।

शम्‍मी कपूर
अभिनेता शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 को हुआ था, उन्होंने फिल्म ‘रॉकस्टार’ में गेस्ट अपीयरेंस दिया था । उनके निधन के 3 महीने बाद इस फिल्म को रिलीज किया गया ।

राजेश खन्‍ना
बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का निधन कैंसर के कारण 18 जुलाई 2012 को हुआ, उनकी आखिरी फिल्म मौत के दो साल बाद रिलीज की गई ।

अमरीश पुरी
दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी का निधन भी उनकी आखिरी रिलीज फिल्‍म को देखने से पहले हो गया था, उनकी मौत 12 जनवरी 2005 को ब्रेन हेमरेज की वजह से हुई । उनकी आखिरी फिल्म कच्ची सड़क थी, जोकि उनके निधन के डेढ़ साल बाद रिलीज हुई।

मधुबाला
बेहद खूबसूरत अदाकारा मधुबाला का निधन 23 फरवरी 1969 को हो गया था, उनकी आखिरी फिल्म 1971 में रिलीज हुई ।

स्मिता पाटिल
राज बब्‍बर की पत्‍नी और उम्‍दा अभिनेत्री स्मित पाटिल का बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के 14 दिन बाद 13 दिसंबर को 1986 को निधन हो गया था । उनकी आखिरी फिल्म ‘गलियों के बादशाह’ 17 मार्च 1989 को रिलीज हुई ।

दिव्या भारती
खूबसूरत एक्‍ट्रेस दिव्‍या भारती 19 साल की उम्र में चल बसीं, उनकी आखिरी फिल्म ‘शतरंज’ रही जोकि उनकी मौत के 9 महीने बाद रिलीज हुई ।

श्रीदेवी
एक्‍ट्रेस श्रीदेवी ने फिल्म जीरो के लिए कैमियो किया था, यानी वो एक छोटे से रोल में नजर आईं थीं । लेकिन वह ये फिल्‍म बड़े पर्दे पर नहीं देख पाईं । फरवरी 2018 में उनकी दुबई के एक होटल में मौत हो गई थी ।

ओम पुरी
दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का 6 जवनरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था, उनकी मौत के बाद फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ रिलीज हुई थी ।

फारुख शेख
बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक फारुख शेख का निधन दुबई के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से हो गया था, उनके निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म यंगिस्तान 28 मार्च 2014 को रिलीज हुई ।

Back to top button
E-Paper