‘मोहब्बतें’ की ये खूबसूरत एक्ट्रेस आज इतना गई बदल, पहली नजर में पहचानना असंभव

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं,जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज बॉलीवुड में वो नाम और शोहरत कमाई है, जिसको कमाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. इनमें से कुछ कलाकार ऐसे हैं जो अभी तक अपने अभिनय से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो धीरे-धीरे करके गुमनामी के अँधेरे में गुम हो गए. वहीँ कुछ अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने काम ना मिलने की वजह से खुद ही बॉलीवुड से किनारा कर लिया. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अब फिल्मों से किनारा कर लिया है और अगर आप अब उन्हें देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे. हम यहाँ बॉलीवुड की जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं वो है प्रीति झिंगयानी.

प्रीति झंगियानी ने राजश्री प्रोडक्शन के वीडियो एल्बम ‘ये है प्रेम’ के साथ शो बिज में प्रवेश किया और उसके बाद प्रीति फिल्मों में काम करने लगीं। प्रीति झंगियानी वर्ष 1996 में अलताफ रजा की पहली एल्बम “तुम तो ठहरे परदेशी” के गीत शराबी में नजर आईं। प्रीति झंगियानी ने थम्डू और मजहविलु (1999) जैसी दक्षिण भारतीय फिल्मों में अभिनय के साथ अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की। बॉलीवुड में प्रीति झंगियानी की पहली फिल्म मोहब्बतें (2000) थी, जो काफी हिट हुई थीयह फिल्म, अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय जैसे सितारों से भरी हुई फिल्म थी, जिसमें प्रीति ने पाँच अन्य कलाकारों, शमिता शेट्टी, उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज, किम शर्मा और जिमी शेरगिल के साथ अभिनय किया था।

Loading...

यह फिल्म काफी हिट रही और प्रीति ने बॉलीवुड से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत कर दी। इसके बाद प्रीति झंगियानी  ने कॉमेडी फिल्म ‘’आवारा पागल दीवाना’’ में अभिनय किया।उसके बाद की फिल्मों में कुछ फिल्में शामिल हैं जैसे, चाँद के पार चलो (2006), सुख (2005), चाहत एक नशा (2005), चेहरा (2005), एलओसी कारगिल (2003), अनर्थ (2002), वाह तेरा क्या कहना (2002), आवारा पागल दीवाना (2002), मोहब्बतें (2000)।

आप की जानकारी के लिए बता दे की प्रीति ने 23 मार्च, 2008 को मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास से शादी कर ली। 11 अप्रैल, 2011 को प्रीति ने बेटे जैवेश को जन्म दिया। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से भी दूरी बना ली और अपने फैमिली को वक़्त दिया ।प्रीति अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने बेटे के साथ बिताती हैं ।

आज इनकी तस्वीरें देख खुद सोच सकते हैं की वह कितनी ज्यादा बदल चुकी है ।यह प्रतिभाशाली अभिनेत्री, वेब ब्राउजिंग और संगीत सुनना पसन्द करती है। जीवन में उनका आदर्श वाक्य है “अपने सपनों को पूरा करो, जियो और जीने दो।”

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker