यूपी : ₹5 लाख की डिमांड कर रहा था पति, न मिलने फोन कर बोला-तलाक…तलाक…तलाक

अमेठी
उत्तर प्रदेश के अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के लोकसभा क्षेत्र में तीन तलाक का मामला सामने आया है। जहां पीड़िता ने पति व परिजनों पर नगदी मांगने व मारपीट कर जलाने का भी आरोप लगाया है। वहीं पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार अमेठी ज़िले के जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस चौकी वारिसगंज के अंतर्गत माहेमऊ निवासी पीड़िता ने शिकायत कर पति मोहम्मद आलम पुत्र निजामुद्दीन माहेमऊ के खिलाफ शिकायती पत्र दिया। पीड़िता ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है,उसकी शादी चाचा व भाई ने मिलकर गांव के ही युवक से की थी। जिसमें हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था। पति-पत्नी का रिश्ता केवल 2 महीने प्रेमपूर्वक चला,आरोपी व उनके परिजनों द्वारा पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी। पैसे की मांग पूरी न होने पर पति ने तलाक दे दिया।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि थाना जगदीशपुर का मामला है परवीन बानो ने अपने पति के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा जगदीशपुर थाने में लिखाया है उसका कहना है कि उसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा था। बीते रविवार को 4:00 बजे के आसपास उसके शौहर ने उसे तीन तलाक दे दिया है। उसकी इस तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

Back to top button
E-Paper