रोजाना धन की देवी महालक्ष्मी के सामने करें ये 1 छोटा-सा उपाय, छप्परफाड़ कर होगी धन की बरसात..

Laxmi Puja: हिंदू धर्म के अनुसार यदि देवी लक्ष्मी (Laxmi) आप पर प्रसन्न है और आपके घर में माता लक्ष्मी (Laxmi Pujan) का निवास है तो आपको कभी भी धन और समृद्धि की कमी नहीं होगी। हर कोई पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। मनचाहे स्त्रोत मिल भी जाए तो धन को अपने पास बनाए रखना बहुत कठिन है। कई लोगों की यहीं शिकायत होती है कि इनके पास धन की आवक तो है, लेकिन पैसा टिकता नहीं। ऐसे में माता लक्ष्मी के कुछ आसान उपाय आपकी परेशानी दूर कर सकते हैं। अगर सभी उपाय करना संभव न हो तो इनमें से एक उपाय तो प्रतिदिन जरूर करें-

Loading...

शुक्रवार को करे ये Laxmi Puja उपाय

रोज सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद देवी लक्ष्मी (Laxmi) के सामने बैठकर कमलगट्टे की माला से 108 बार देवी लक्ष्मी के खास मंत्र ‘ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नम:’ का जाप करें। इससे मां लक्ष्मी (Devi Laxmi) प्रसन्न होती है और धन संबंधित सभी परेशानियां खत्म करती है।

रोज सुबह स्नान करने के बाद देवी लक्ष्मी की तस्वीर का मूर्ति के सामने एक लोटे में हल्दी का पानी भरकर रख दें। इसके बाद मन ही मन देवी लक्ष्मी का आवाहन करें। कुछ देर पानी वहीं रखा रहने दें और फिर उस हल्दी के पानी को घर के मुख्य द्वार पर छिड़के। ऐसा करने से मां घर में प्रवेश करती है और धन-धान्य की कमी नहीं होने देती।

देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर शुक्रवार दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। हर शुक्रवार ये उपाय करने पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा घर-परिवारुप बनी रहती है।

Laxmi Puja से इन फलो की प्राप्ति होती है
इनकी पूजा से केवल धन ही नहीं बल्कि नाम यश भी मिलता है।
इनकी उपासना से दाम्पत्य जीवन भी बेहतर होता है।
कितनी भी धन की समस्या हो अगर विधिवत लक्ष्मी जी की पूजा की जाय तो धन मिलता ही है।
Laxmi पूजा के नियम और सावधानियां क्या हैं?
माँ लक्ष्मी की पूजा श्वेत या गुलाबी वस्त्र पहन कर करनी चाहिए।
इनकी पूजा का उत्तम समय होता है – गोधूली वेला या मध्य रात्रि।
माँ लक्ष्मी के उस प्रतिकृति की पूजा करनी चाहिए जिसमे वह गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी हों। साथ ही उनके हाथों से धन बरस रहा हो।
माँ लक्ष्मी को गुलाबी पुष्प विशेषकर कमल चढ़ाना सर्वोत्तम होगा।
माँ लक्ष्मी के मन्त्रों का जाप स्फटिक की माला से करने पर वह तुरंत प्रभावशाली होता है।
माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के (धन पाने के) विशेष प्रयोग
व्यवसाय में लाभ पाने के लिए करे ये उपाय
व्यवसाय के स्थान पर लक्ष्मी जी , गणेश जी और विष्णु जी की स्थापना करें।
लक्ष्मी जी के दाहिनी ओर विष्णु जी की और बाएँ ओर गणेश जी को स्थापित करें।
नित्य प्रातः काम शुरू करने के पहले उनको एक गुलाब का फूल चढाएँ।
घी का दीपक और गुलाब की सुगंध वाली धूप जलाएँ।
नौकरी में धन पाने के लिए क्या करें?
पूजा के स्थान पर कमल के फूल पर बैठी हुई लक्ष्मी जी के चित्र की स्थापना करें।
इस चित्र में अगर दोनों तरफ से हाथी सूंढ़ में भरकर जल गिरा रहे हों तो और भी उत्तम होगा।
इस चित्र के सामने सायंकाल घी का दीपक जलाएँ , और माँ को इत्र अर्पित करें।
रोज शाम पूजा की समाप्ति के बाद तीन बार शंख जरूर बजाएँ।

अगर आप चाहते है आपके घर में हमेशा धन वर्षा होती रहे तो इस शुक्रवार के दिन इन उपायों से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण मगर सटीक उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं।

कृपया ध्यान दे, Laxmi Puja व ज्योतिष उपाय हिन्दू धर्म शास्त्रों, ज्योतिषी परामर्श व मान्यताओं पर आधारित है। पूजा पद्धति (Puja) हिन्दू धर्म का अभिन्न अंग है, कृपया उपायों को मान्यताओं के आधार पर ले। हिन्दू धर्म में देवी देवताओ व प्रकृति पूजा का विशेष आधार होता है, ऐसे में आध्यात्मिक शांति के लिए मनुष्य पूजा की तरफ रुख करता है। जीवन में सफलताएं व असफलताएं मनुष्य के कर्मो पर निर्भर करती है।

Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker