अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका के विवाह समारोह पर कोरोना का ग्रहण, पुलिस विभाग ने गेस्ट हाउस की बुकिंग की रद्द

अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज व ओलिंपियन पद्मश्री दीपिका कुमारी के शादी समारोह पर कोरोना महामारी का ग्रहण लगता दिख रहा है। 30 जून को ओलिंपियन अतानु दास के साथ दीपिका कुमारी परिणय सूत्र में बंधनग वाली हैं। शादी समारोह का आयोजन डोरंडा स्थित खुखरी गेस्ट हाउस में होना है। मगर पुलिस विभाग ने कोरोना महामारी के तहत लॉकडाउन और सुरक्षा से संबंधित नियमों को देखते हुए खुखरी गेस्ट हाउस की बुकिंग रद्द कर दी है। बुकिंग रद्द करने से संबंधित नोटिस दीपिका कुमारी के परिजन को पुलिस विभाग द्वारा 10 जून को ही भेजा गया था। नोटिस को परिजनों ने लेने से इनकार कर दिया। परिजनों का कहना है कि शादी के कार्ड बंट चुके हैं। ऐसे में समारोह स्थल स्थानांतरित करना संभव नहीं हैं।
 
पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को प्रवक्ता एडीजी मुराली लाल मीणा ने बताया कि कोरोना महामारी के तहत लॉकडाउन में खुखरी गेस्ट हाउस में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं हो रहे हैं। पुलिस विभाग के आला अफसरों को गेस्ट हाउस में रिटायरमेंट के बाद सामारोह आयोजित कर विदाई दिया जाता है। मगर पुलिस विभाग विदाई समारोह तक आयोजित नहीं कर रहा है। ऐसे में शादी समारोह के आयोजन के लिए खुखरी गेस्ट हाउस का उपयोग उचित नहीं है। पुलिस विभाग ने दीपिका कुमारी के अंतराष्ट्रीय पहचान को देखते हुए खुखरी गेस्ट हाउस में शादी समारोह आयोजित करने के लिए विशेष अनुमति प्रदान की गई थी। मगर लॉकडाउन और सुरक्षा कारणों से उनकी बुकिंग रद्द कर दी गई।
 
मुराली लाल मिणा ने बताया कि गेस्ट हाउस बुकिंग रद्द होने से संबंध नोटिस दीपिका कुमारी के आवास पर भेजा गया था। मगर उनके परिजनों ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया है। परिजनों को समझाने का प्रयास भी किया गया। मगर वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। जबकि स्थिति सामान्य थी, तब पुलिस ने उनके आग्रह को विशेष ध्यान देते हुए गेस्ट बुक किया था। अब परिस्थितियां बदल गई हैं। समारोह में दर्जनों लोग आएंगे, ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचने से संबंधित सुरक्षा उपायों की एक अनदेखी, बड़ी समस्या पैदा कर सकती है। उन्हें शादी समारोह के लिए दूसरे जगह स्थल का चयन कर लेना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें