अगर आप भी पहनती हैं साड़ी, तो कभी ना करें ये गलती, पड़ जाएगी भारी

आप सब जानते हैं कि भारत में महिलाओं का पारंपरिक परिधान साड़ी को माना जाता है। साड़ी में हर महिलाओं की सुंदरता में निखार आ जाता है। आजकल हर फंक्शन पार्टी इवेंट में महिलाएं साड़ी पहने देखी जाती हैं। वैसे साड़ी पहनने का रिवाज बहुत ही पुराना है। परंतु बदलते जमाने के हिसाब से लोगों ने अपने पहनावे में बदलाव कर लिया है। परंतु साड़ी का ट्रेंड आज भी वैसे का वैसा है। वैसे तो हर महिला को साड़ी पहनना आता है परंतु कुछ महिलाएं ऐसे भी है जिन्हें साड़ी पहनना नहीं आता है। आज हम आपको कुछ ऐसे खास तरीके बताने वाले हैं जब महिलाएं साड़ी पहनती हैं। अगर उन बातों को ध्यान में रखें तो उनके लिए बेहतर होगा।

साड़ी पहनते समय कभी न करें ये गलतियाँ

अगर आपको साड़ी पहनना बहुत ही अच्छा लगता है। और आप चाहती हैं कि आप साड़ी में सुंदर दिखे तो उसके लिए सबसे खास बात यह ध्यान में रखें कि जब ब्लाउज पहने तो इस तरह का ब्रा पहने की स्टेप दिखाई ना दे या फिर जो भी ब्लाउज आप पहने वह पैडेड ब्लाउज हो, जिसमें आपकी ब्रा दिखाई नहीं दे या फिर अपनी ब्लाउज में चिट बटन दबाएं और उसके अंदर उसे स्ट्रिप कर दे।

वैसे तो साड़ी पहनते समय हर महिला इस बात का ध्यान देती है कि वह सेफ्टीपिन अच्छे से लगा ले क्योंकि अगर वह सेफ्टीपिन अच्छे से लगाएगी तो उससे साड़ी खुलने का डर नहीं रहेगा। जिस वजह से वह कंफर्टेबल फील करेगी और कॉन्फिडेंस के साथ पार्टी और इवेंट में घूम सकेगी।

जब आप साड़ी पहने तो एक बात का ध्यान रखें की साड़ी हमेशा नेवल के पास ही बांधे। इससे आप बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आएंगी और देखने वाले को भी लगेगा की आपने स्टाइल के साथ साड़ी पहनी हुई है। क्योंकि साड़ी को अगर आप सही जगह पर बांधते हैं तो इस आप का लुक निखर के बाहर आता है।

वैसे तो साड़ी का चुनाव हमेशा ही स्टाइलिश लुक में करना चाहिए। परंतु ब्लाउज भी स्टाइल साड़ी के स्टाइलिश लुक पर निर्भर करता है। आपने भले ही ब्लाउज बहुत ही फिट पहना हुआ है। परंतु अगर वह साड़ी के हिसाब से और आपकी बॉडी के हिसाब से नहीं है तो वह आपकी लुक को खराब भी कर सकता है।

अब बात करते हैं पेटीकोट की, बिना पेटिकोट के साड़ी का कोई बेस नहीं होता है। इसलिए पेटीकोट को भी प्रॉपर साइज का बनवाए। ज्यादा बड़ा पेटीकोट पहनने से वह साड़ी के नीचे दिखाई देता है, इसलिए उसे अपने साइज के हिसाब से बनवाएं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें