अगर आप वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर, नहीं मानी नई शर्तें तो करना होगा अकाउंट डिलीट

अगर आप भी वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. वॉट्सऐप ने अपने सर्विस टर्म्स में बदलाव करने जा रही है. कंपनी ने मुताबिक, अगर कोई भी यूजर ये शर्तें नहीं मानता है तो वो अपना अकाउंट डिलीट कर सकता है. आपको ऐप की नई सर्विस टर्म्स (Terms of Services) को पूरी तरह से मानन होगा. नई सर्विस टर्म्स 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही हैं जिसमें मुताबिक, अगर आपको वॉट्सऐप की सर्विस टर्म्स  मंजूर नहीं हैं तो आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट (Whatsapp Account) को डिलीट कर सकते हैं, हालांकि नई शर्तों को लेकर कंपनी की ओर से अभी तक ऑफिशियल पुष्टि नहीं की गई है.

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट (WABetaInfo shared screenshot)

वॉट्सऐप के नए फीचर्स और अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने वॉट्सऐप की नई टर्म्स का एक स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया है. स्क्रीनशॉट के मुताबिक नई शर्तों में साफ तौर पर लिखा गया है कि अगर किसी यूजर्स को हमारी शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपने वॉट्सऐप अकाउंट को डिलीट कर सकता है.

8 फरवरी से लागू होंगी नई शर्तें (New conditions will apply from 8 February)

वॉट्सऐप के प्रवक्ता ने भी नई शर्तों को लेकर पुष्टि की है और कहा है कि WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए उसकी शर्तों को मानना ही होगा. नई सेवा शर्तें 8 फरवरी से लागू हो रही हैं, हालांकि इसमें बदलाव होने की भी संभावना है.

फेसबुक बिजनेस के लिए करेगा चैट्स का इस्तेमाल (Facebook will use chats for business)

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉट्सऐप की नई शर्तों में यह भी बताया गया है कि नए साल में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप यूजर्स के डाटा का इस्तेमाल किस तरीके से करेगा. इसमें यह भी बताया गया है कि फेसबुक बिजनेस के लिए आपके चैट को कैसे स्टोर और मैनेज करेगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें