अगर पार्टनर करें ऐसा व्यवहार, तो रिश्ते में आ सकती है दरार

Signs of Jealousy: एक रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है। वक्त के साथ इसमें मिठास बढ़ती जाती है। जब दोनों एक दूसरे के करीब होते हैं, एक दूसरे को जानते हैं और पहचानते हैं लेकिन कभी-कभी इस रिश्ते में उस समय ठहराव आने लगता है। जब सामने वाले को जलन  ( Jealous) होने लगती है। ऐसा सबके साथ होता है क्योंकि Jealous यानि की ईष्या प्यार को जताने की भावना है। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के Jealous साईन को समझना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे जानकार आप समझ सकते हैं कि आपके पार्टनर को आपसे जलन ( Jealous) हो रही है।

जब पार्टनर आपसे झूठ बोले

जब कभी आपका पार्टनर बातों को गोल-गोल घुमा के बोले। आपके सवाल का सही जबाव न दें। साथ ही आपके सरल सवाल का भी तीखा जबाव दें तो समझ जाएं कि आपके पार्टनर को आपसे जलन ( Jealous) हो रही है।

अचानक मौन व्रत धारण कर लें

ऐसा देखा गया है कि जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपका पार्टनर कभी कभी मौन व्रत धारण कर लेता है। आपके सवाल का सिर हिलाकर जबाव दें तो समझ जाए कि आपका पार्टनर आपसे जेलस है। साथ ही आपके पार्टनर का मूड अचानक से बदल जाए। अगर ऐसी स्थिति पैदा हो रही है तो समझे कि आपके पार्टनर को आपसे जलन ( Jealous) हो रही है।

आपको करता है इग्नोर

कई बार ऐसा देखा गया है कि जब कभी आप अपने पार्टनर को सन्देश भेजते हैं लेकिन आपके सन्देश को रीड करने के बाद भी पार्टनर की तरफ से कोई जबाव नहीं आता है। वहीं, जब कभी साथ में रहते हैं और आपकी बातों का जबाव नहीं मिलता है। साथ ही कोई बहाना मिलता हो कि जल्दी जाना है, घर पर जाना है। अगर ऐसा कुछ व्यवहार आपके साथ आपका पार्टनरकर रहा है तो समझ जाए कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है। ये भी जलन ( Jealous) के साईन है ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें