अब लंदन में नवाज शरीफ का इलाज संभव नहीं, जा सकते हैं अमेरिका

पाकिस्‍तान के  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  (Nawaz Sharif) को इलाज के लिए लंदन से अमेरिका ले जाया जाएगा। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, उन्‍हें आगामी 16 दिसंबर को आगे के इलाज के लिए अमेरिका जाना होगा। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, गत 20 नवंबर से नवाज शरीफ अपने बेटे हसन नवाज के लंदन स्थित एवेनफील्‍ड फ्लैट में में रह रहे हैं।

इम्‍यून सि‍स्‍टम डिसऑर्डर (Immune System Disorder) की वजह से नवाज शरीफ का प्‍लेटलेट काउंट (Platelet Count) काफी कम है। सूत्रों की माने तो इसके लिए लंदन में इलाज उपलब्‍ध नहीं है और शरीफ को अमेरिका जाना होगा। उनका कहना है कि लंदन में हुए मेडिकल टेस्‍ट से पता चलता है कि शरीफ के ब्रेन में रक्‍त संचार नहीं हो पा रहा है और इसलिए प्‍लेटलेट काउंट कम होता जा रहा है। इसके लिए आवश्‍यक सर्जरी केवल बोस्‍टन में उपलब्‍ध है।

भ्रष्‍टाचार मामले में नवाज शरीफ को सात साल कैद की सजा दी गई है। लेकिन इलाज के लिए इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट ने 27 अक्‍टूबर को उन्‍हें 8 हफ्ते के लिए रिहा किया है। बाद में लाहौर हाई कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया कि एक्जिट कंट्रोल लिस्‍ट से उनका नाम चार हफ्ते के लिए हटा दिया जाए ताकि वे देश से बाहर अपना इलाज करा सकें। बता दें कि देश से बाहर इलाज के लिए कई मेडिकल बोर्ड ने सलाह दी थी।

वहीं इस्लामाबाद हाई कोर्ट में नवाज शरीफ की अल-अजीजिया मामले में सजा के खिलाफ अपील सुनने के लिए 18 दिसंबर की तारीख तय की है। वहीं देश के विज्ञान व तकनीक मंत्री फवाद चौधरी व रेल मंत्री शेख रशीद ने नवाज शरीफ की बीमारी पर सवाल उठाया। फवाद चौधरी ने कहा कि बीमारी के बहाने वे पाकिस्‍तान से बाहर निकल गए। वहीं, शेख रशीद ने कहा कि नवाज शरीफ अपने साथ विशेष विमान में 82 बक्से लेकर गए हैं, अब शायद ही पाकिस्‍तान वापस आए। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें