आखिर उस रात ऐसा हुआ था क्या, जो अमिताभ ने जया को यूं गोद में उठा लिया?

दोस्तों वैसे तो बॉलीवुड में कई शादीशुदा जोड़े आए दिन ख़बरों में छाए रहते हैं लेकिन इन सभी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन की जोड़ी सबसे ज्यादा पॉवरफुल नज़र आती हैं. अमिताभ और जया की जोड़ी दर्शकों को भी खूब पसंद आती हैं. अमिताभ आए दिन अपनी बीवी के साथ हुए मजेदार किस्से भी लोगो के साथ शेयर करते रहते हैं. अमिताभ और जया ने 3 जून 1971 को एक दुसरे से विवाह किया था. आज उनकी शादी को 48 साल हो चुके हैं. लेकिन इतने सालो बाद भी दोनों का रिश्ता आज तक जस का तस बना हुआ हैं.

अमिताभ और जया ने एक साथ अपने करियर में कई फिल्मे की जिसमे शोले, चुपके चुपके, गुड्डी, जंजीर, अभिमान, सिलसला, कभी ख़ुशी कभी गम जैसी कई फिल्मे शामिल हैं. अमिताभ और जया की ख़ास बात ये हैं कि दर्शक इनकी जोड़ी को सिर्फ ऑनस्क्रीन ही नहीं बल्कि ऑफस्क्रीन भी काफी पसंद करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको अमिताभ और जया की निजी जिंदगी से सम्बंधित एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं.

आप लोगो को अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म लावारिस तो याद होगी ही. ये फिल्म 22 मई 1081 को रिलीज हुई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज इस फिल्म को रिलीज हुए पुरे 37 साल हो जाएंगे. इस फिल्म में एक गाना हुआ करता था जो काफी पॉपुलर हुआ था. गाने के बोल हैं ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम हैं’ वैसे देखा जाए तो ये गाना आज भी काफी फेमस हैं. शादी, पार्टी, या किसी फंक्शन में आज भी लोग इस गाने पर थिरकना पसंद करते हैं.

इसी गाने से जुड़ा एक किस्सा बहुत ही मजेदार और दिलचस्प हैं. हुआ दरअसल ये कि अमिताभ बच्चन ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम’ हैं गाने पर एक लाइव कॉन्सर्ट्स में परफॉर्म कर रहे थे. इस दौरान जया बच्चन भी उनके साथ थी. ऐसे में लोगो ने फरमाइश करी कि अमिताभ जया के साथ इस गाने पर डांस करे. अमिताभ ने भी अपने फेंस की बात मानी और इस गाने पर जया के साथ डांस करने लगे. मजेदार बात ये हुई कि परफार्म करते करते अमिताभ इतने ज्यादा मूड में आए गए कि उन्होंने जया को गोद में ही उठा लिया. इसके बाद अमिताभ ने जया से खुले आम प्यार का इजहार किया. ये नज़ारा देख दर्शक काफी खुश हुए और जोर जोर से तालियाँ बजने लगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लावारिस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया था. इस फिल्म में जीनत अमान, राखी, अमजद खान और रंजीत मुख्य के साथ अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे. इस फिल्म की पॉपुलैरिटी में इसके गाने ‘मेरे अंगने में..’ का भी बहुत बड़ा हाथ हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि यदि ये गाना फिल्म में ना होता तो शायद इस फिल्म को इतनी सफलता नहीं मिल पाती.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें