इंडिया का केयरिंग नेटवर्क, दिल्ली हाफ मैराथन 2019 में प्रतियोगियों का बढ़ाया हौसला

कहते हैं कि ज़िंदगी का कोई भी इम्तिहान हो, अगर आपके अपने आपके साथ हों तो हर मुश्किल आसान हो जाती है। कुछ ऐसा ही था Airtel दिल्ली हाफ मैराथन 2019, जो शानदार होने के साथ अपने आप में काफ़ी खास भी रहा। क्योंकि यहां कुछ ऐसा देखने को मिला जो आज तक दुनिया के किसी मैराथन में कभी नहीं हुआ!

इस साल इस आयोजन में 40 हजार से भी ज्यादा प्रतियोगी शामिल हुए। इनमें 1400 से ज्यादा सीनियर सिटिजन्स और 500 से ज्यादा दिव्यांगजन भी शामिल रहे। जाहिर है, हर उम्र के लोगों ने अपनी व्यस्तताओं और परेशानियों को पीछे रख कर दिल्ली हाफ मैराथन 2019 की शान बढ़ाई।

इस मैराथन में भाग लेनेवाले हर व्यक्ति की अपनी एक कहानी होगी और साथ होगा कुछ अपनों का, जिनकी प्रेरणा और साथ ने इन्हें हौसला दिया रेस के मैदान में उतर कर अपनी सीमाओं को चुनौती देने और उन्हें पार करने का। परिवार और अपने प्रियजनों का साथ कितना खास होता है, ये बात हम सभी जानते हैं। आपके परिवार की तरह इंडिया का सबसे स्मार्ट और स्ट्रॉन्ग नेटवर्क भी आपकी परवाह करता है। तभी तो इस मैराथन में भाग ले रहे प्रतियोगियों की हौसला अफजाई कुछ इस तरह की, जैसी शायद पहले किसी आयोजक ने कभी नहीं की होगी।

रेस मैदान की हो या फिर जिंदगी की, अपनों का साथ बहुत मायने रखता है। लेकिन मैराथन में हर प्रतियोगी का परिवार उसके साथ हो, ये जरूरी नहीं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए Airtel ने प्रतियोगियों के परिवार वालों की खास तौर पर वीडियो क्लिप बनवाई, जिनमें प्रतियोगियों के परिवारजनों से उनकी हौसला अफज़ाई करने को कहा गया। RFID के जरिए Airtel ने प्रतियोगियों की बिब पर लगे टैग को स्कैन किया और इन क्लिप्स को बड़ी स्क्रीन पर प्ले किया, ताकि प्रतियोगी ये देख सकें कि उनके परिवार को उन पर कितना गर्व है और वो किस तरह से उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। इस पहल से मैराथन में दौड़ रहे प्रतियोगियों का न सिर्फ हौसला बढ़ा बल्कि उन्हें खुद पर यकीन करने की भी हिम्मत मिली।

जीत- हार से बड़ी चीज होती है अपनों का साथ और भरोसा, जो किसी भी इन्सान को जिंदगी में आगे बढ़ते रहने और मुश्किलों से लड़ने की हिम्मत देता है। वो कहते हैं ना जब अपनों का हो साथ तो बन जाए हर बात और इंडिया के स्मार्ट नेटवर्क को भी है आपकी फिक्र – ठीक आपके अपनों की तरह- क्योंकि Airtel है इंडिया का केयरिंग नेटवर्क!

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें