इंदौर में फिर मिले कोरोना के 23 नये मामले, अब तक 244 की मौत

इंदौर, )। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है, लेकिन यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब यहां कोरोना के 23 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। इसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र 4833 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से अब तक 244 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. प्रवीण जडिय़ा रविवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा शनिवार देर रात 1271 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिनमें 23 पॉजिटिव और शेष निगेटिव आई हैं। इन नये 23 मामलों के साथ अब यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 4833 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से तीन लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। मृतकों में 42 वर्षीय और 53 वर्षीय दो महिलाओं के साथ एक 63 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। अब यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 244 हो गई है।


सीएमएचओ डॉ. जडिय़ा के मुताबिक, राहत की बात यह है कि इंदौर में संक्रमित मरीज लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। अब तक यहां 3772 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं और अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 817 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है। बता दें कि इंदौर में बीते 15 दिन से सक्रिय मरीजों की संख्या स्थिर है, क्योंकि यहां जितने मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं, उतने ही नये मरीज भी मिल रहे हैं।


पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की भाभी की कोरोना से मौत, चार सदस्य भी संक्रमित

इंदौर में जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनमें एक कमलनाथ सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा की भाभी भी शामिल हैं। बताया गया है कि चार दिन पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां शनिवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके परिवार से कई सदस्यों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से चार और सदस्य पॉजिटिव आए हैं। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें