इन 3 सितारों को मारने दौड़े थे संजय दत्त, शाहरुख की तो गर्दन जाती जकड़ !

संजय दत्त यानी संजू को पूरा बॉलीवुड ही बहुत मानता है और उन्हें दिल से प्यार भी करते है। संजय के बारे में हर बॉलीवुड सितारे के पास कोई न कोई किस्सा है। किसी के पास अच्छा, तो किसी के पास उनकी नशे की आदत से जुड़ा। मगर एक बात पूरी तरह सच है कि संजय दत्त ने ऐसी जिंदगी जी है जिसमें विवादों ने कभी उनका पीछा नहीं छोड़ा।

संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे कंट्रोवर्शियल एक्टर हैं। उनके ऊपर सुपरहिट बायोपिक ‘संजू’ भी बन चुकी है। फिल्म में संजय दत्त के किरदार को रणबीर कपूर ने बखूबी निभाया था। फिल्म में संजय की लाइफ से जुड़े कई खुलासे हुए। उनकी लव लाइफ से लेकर ड्रग्स की आदत को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर पेश किया गया।

वैसे, संजय दत्त के गुस्से के बारे में कौन नहीं जानता। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड टीना मुनीम के साथ बदतमीज़ी करने वाले एक आदमी को अमेरिका में बहुत मारा था। लेकिन शायद ही आपको पता हो कि संजय बॉलीवुड के दो बड़े एक्टर्स और एक एक्ट्रेस को भी पीटने की कोशिश की थी। आपको बताते हैं उन बॉलीवुड सेलेब्स के नाम जिन्हें संजय पीटने की कोशिश की थी।

राजेश खन्ना और संजय दत्त

बॉलीवुड के बाबा का वेसे तो कई लडकियों के साथ अफेयर रहा था, लेकिन संजय दत्त का सबसे लम्बा अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम के साथ चला। संजू की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ में टीना ही हीरोइन थीं। संजू से ब्रेकअप के बाद टीना ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘सौतन’ साइन की।

ये फिल्म हिट हुई और इससे राजेश खन्ना के डूबते करियर को फिर से एक सहारा मिल गया। लेकिन मीडिया में राजेश खन्ना और टीना मुनीम के अफेयर के चर्चे चलने लगे। बहुत सारे अखबारों ने यह छापा कि संजू और टीना की रिलेशनशिप टूटने के पीछे की वजह राजेश खन्ना हैं।

इन रिपोर्ट्स को पढने के बाद संजय का दिमाग भड़क गया और वो राजेश खन्ना को मारने के लिए महबूब स्टूडियो जा पहुंचे। इस बारे में एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया, ‘राजेश बाहर आए और एक कुर्सी पर बैठ गए। मैंने भी एक कुर्सी ली और ठीक उनके सामने घूरता हुआ बैठ गया। मैं घूरता रहा और राजेश बुरे तरीके से घबराने लगे। ये हुआ कि वो चुपचाप बैठे रहे। वो अच्छा ज़रा भी कुछ बोलते तो मैं उनपर टूट पड़ता और पीट देता।’

शाहरुख़ खान और संजय दत्त

इस लिस्ट में अगला नंबर आता है शाहरुख़ खान का। हुआ यूं कि उस समय स्टारडस्ट मैगज़ीन के विरोध में पूरे बॉलीवुड ने महबूब स्टूडियो के सामने मोर्चा निकाला था। इस मोर्चे का नेतृत्व अमजद खान कर रहे थे। ख़राब तबियत में भी उन्होंने इस मोर्चे की जिम्मेदारी ली थी।

उस समय शाहरुख़ खान की फैन फॉलोइंग धीरे-धीरे बढ़ रही थी। शाहरुख़ वहां मौजूद होने के बावजूद इस मोर्चे का हिस्सा नहीं बने। शाहरुख़ अमजद खान से मिले बिना ही वहां से जाने लगे थे। ये देखकर संजय दत्त को गुस्सा आया और वह शाहरुख़ की तरफ लपककर उनकी गर्दन पकड़ने ही वाले थे कि लोगों ने उन्हें रोक लिया। काफी मुश्किलों के बाद इस मामले को शांत किया गया।

पद्मिनी कोल्हापुरे और संजय दत्त

बॉलीवुड की फैमस फिल्म ‘प्रेम रोग’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं पद्मिनी कोल्हापुरे एक समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में से एक थीं। लेकिन एक समय इन्हें भी संजय दत्त के गुस्से का शिकार होना पड़ा था।

बात तब की है जब संजय उनके साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और जाने किस बात पर उन्होंने चाक़ू लेकर पद्मिनी को दौड़ा लिया था। इस बारे में बहुत ज़्यादा जानकारी किसी के पास नहीं है। लेकिन जब सुनील दत्त को इस घटना का पता चला, तो उन्होंने तुरंत संजय को रिहैबिलिटेशन के लिए जर्मनी भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें