इमरान ने अलापा कश्मीर राग तो भारत ने UN के मंच से किया ऐलान- ‘अब पाकिस्तान को PoK खाली करना होगा’

दुनिया में पाकिस्तान की पहचान आतंकी देश के तौर पर होती है. सच्चाई भी यही हैं. पाकिस्तान से कई खूंखार कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकी संगठन खुलेआम चल रहे हैं. पाकिस्तान जब किसी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जाता है तो आतंक की बदनामी से बचने के लिए भारत के खिलाफ कश्मीर का मुद्दा उठाता है. इसके बाद भी एक दो देशों को छोड़कर कोई भी उसके साथ खड़ा नहीं दिखता. संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच पर एक बार फिर कश्मीर को लेकर भारत ने पाकिस्तान को ऐसा जवाब दिया कि वो बिलबिला उठा है.

संयुक्त राष्ट्र (UN) की 75 वें स्थापना दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र आम सभा की बैठक चल रही है. इस बैठक में वर्चुअल तरीके से दुनिया के शीर्ष नेता शामिल हुए, जिसमें बात करते हुए पाक के पीएम इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया. इमरान खान के बयान के बाद भारत सरकार की तरफ से मिजितो विनितो ने पाकिस्तान की जमकर खबर ली. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अब PoK खाली करना होगा.

संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने कहा, ‘इमरान खान ने भारत को लेकर कई बातें कहीं, लेकिन हैरानी की बात है कि उन्होंने ये सब खुद के बारे में कहा. पाकिस्तान के पास इस महासभा में झूठ बोलने के सिवाय कुछ भी नहीं था.’

भारत का पक्ष रखते हुए मिजितो विनितो ने कहा कि इमरान खान ने खुद पाकिस्तान की संसद में ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ करार दिया था. यही नहीं, खुद इमरान खान ने 2019 में अमेरिका में माना था कि उनके देश में 30 से 40 हजार आतंकियों के ट्रेनिंग दी गई. और फिर उन्हें भारत और अफगानिस्तान में आतंकवाद फैलाने के लिए भेजा गया. खास कर भारत के जम्मू और कश्मीर में. ‘

उन्होंने साफ शब्दों में कहा, ‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और जिन इलाकों पर ‘पाकिस्तान (Pak Occupied Kashmir) का कब्जा है. उसे खाली किया जाए.’ राइट टू रिप्लाई के तहत भारत ने पाकिस्तान को ये जवाब दिया है.

मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के अंदर हो रहे धार्मिक उत्पीड़न को दुनिया के सामने रखा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं, ईसाईयों और सिखों के साथ ही अन्य धार्मिक, नस्लीय समूह के लोगों का सफाया किया जा रहा है. उनके ऊपर धर्म के अपमान का आरोप लगाकर उन्हें कजा दी जा रही है और जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पहले से रिकॉर्ड किये वीडियो संबोधन में जम्मू-कश्मीर समेत भारत के आतंरिक मामलों का जिक्र किया. खान के संबोधन में जैसे ही भारत का जिक्र आया, वैसे ही संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो महासभा हॉल से बाहर चले गए.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें