इस साल पीसीएस के इतने पदों के लिए होगी भर्ती, पढ़ें वैकेंसी, योग्यता

लखनऊ. यूपी लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस 2021) के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी शुक्रवार से शुरू हो चुका है। ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख दो मार्च तय की गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख पांच मार्च तय की गई है। पीसीएस 2021 में 400 रिक्तियों के अलग-अलग पदों के सापेक्ष विज्ञापन जारी किया गया है।

आपको बता दें कि पीसीएस के लिए चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को एक जुलाई 2021 को 21 साल की उम्र जरूर पूरी करनी होगी। 40 सालों से ज्यादा उम्र नहीं होना चाहिए। यानी उनका जन्म 2 जुलाई 1981 से पूर्व और एक जुलाई 2000 के बाद का नहीं होना चाहिए। इसी तरह दिव्यांगों के लिए 55 साल से ज्यादा उम्र नहीं होनी चहिए।

16 पदों पर होगी भर्ती

वहीं आयोग की ओर से सहायक वन संरक्षक अधिकारी, क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ और आरएफओ) के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। दोनों पदों के लिए 16 पदों पर भर्ती होगी। हालांकि पद कम और ज्यादा भी सकते हैं। इसमें एसीएफ के एक और आरएफओ के पंद्रह पद हैं। इसके लिए भी पांच फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा। जबकि पांच मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें