उत्तराखंड में मिला कोरोना वायरस का पहला मरीज

देहरादून। उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। रविवार को भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के एक प्रशिक्षु अधिकारी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

आईएफएस के 62 प्रशिक्षु अधिकारियों का एक दल रूस, फिनलैंड स्पेन के दौरे पर अध्ययन के लिये गया था। दल शुक्रवार को देहरादून आया था। कोरोना की जांच के लिये दल के चार सदस्यों के नमूने हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेजे गए थे। इनमें से एक प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी का नमूने में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अन्य तीन अधिकारियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। स्वास्थ्य महानिदेशक अमिता उप्रेती ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित अधिकारी को लेकर आवश्यक कदम उठाये गए है। स्वास्थ्य विभाग विशेषज्ञों की टीम उन लोगों का पता लगाने में जुट गयी है जो संक्रमित अधिकारी के सम्पर्क में आये थे।

इटली की महिला में मिला कोरोना के लक्षण

ऋषिकेश। इटली से आई एक महिला पर्यटक में कोराना से मिलते-जुलते लक्षण पाये जाने के बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया है। महिला ने बताया कि वह होली के बाद से बुखार से पीड़ित है। महिला को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि मामला संदिग्ध है, इसलिए महिला के रक्त नमूने को पुणे जांच के लिए भेजे जाएंगे। यह महिला 29 फरवरी को ऋषिकेश घूमने आई थी। उसने लक्ष्मण झूला के पास होटल में कमरा लिया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें