ऋषि कपूर की इस हिरोइन ने वक्त को दे दी मात, आज की तस्वीरें देख आप भी बोलेंगे यही बात

ये सच है की फ़िल्मी जगत में लाखो परियां है जो बेहद खूबसूरत है ,जिनकी खूबसूरती परियो से भी बढ कर है,लेकिन आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने वाले है जो की ख़ूबसूरती के मायने में सबको पीछे छोड़ दिया है, इन्होंने ऋषि कपूर के साथ काम किया है, बात प्रेम रोग वाली पद्मिनी कोल्हापुरी की कर रहे हैं | पद्मिनी ने 1977 में आई राज कपूर की फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में जीनत अमान के बचपन का रोल प्ले किया है। इसके अलावा उन्होंने यादों की बारात, किताब और दुश्मन दोस्त जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कोरस भी गाया है। बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म 1982 में आई ‘प्रेम रोग’ थी।

बता दे पद्मिनी कोल्हापुरी को सन 1983 फ़िल्मफ़ेयर में इन्हें फिल्म प्रेम रोग के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार दिया गया वही  1981 के  फ़िल्मफ़ेयर में फिल्म  इंसाफ का तराजू के लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के  पुरस्कार से नवाजा गया |इस प्रकार संबंधित श्रेणियों में पुरस्कार जीतने वाली दूसरी सबसे छोटी अभिनेत्री बन गई।

इस तरह से एक बाल कलाकार के रूप में, उन्होंने अपनी बहन शिवंगी के साथ यादों की बारात, किताब और दुश्मन दोस्त जैसे फिल्मों में गाने के लिए कोरस में गाया था। बाद में पद्मिनी ने अपनी फिल्मों जैसे विधाता, सात सहेलियों, हम इंतिज़ार करेन और सडक छाप  (किशोर कुमार के साथ) के लिए गाया।

उन्होंने संगीत प्रेमियों नामक बप्पी लाहिड़ी के साथ एक एल्बम जारी किया। उन्होंने 1 9 86 में बप्पी लहरी और उनके दल के साथ लंदन में रॉयल अल्बर्ट हॉल में ग्रेटर लंदन काउंसिल के लिए प्रदर्शन किया। पद्मिनी कोल्हापुरे का जन्म 1 नवम्बर 1965 में मुंबई में हुआ था, वो आज के समय में भी बहुत खूबसूरत दिखती हैं।

इन दिनों इनकी कुछ तस्वीरे वायरल हो रही हैं। वाकई, पद्मिनी कोल्हापुरी के लिए कहा जा सकता है कि वो समय के साथ और भी खूबसूरत हुई हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें