एकेटीयू का 17 वां दीक्षा विवि परिसर स्थित अटल बिहारी वाजपेई बहुद्देशीय सभागार में किया आयोजित

राजधानी में बुधवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) का 17 वां दीक्षा समारोह सुबह 11 बजे विवि परिसर स्थित अटल बिहारी वाजपेई बहुद्देशीय सभागार में आयोजित किया गया। समारोह में राज्यपाल व विवि की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल पहुंची। कार्यक्रम में खास बात यह रहा कि प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला रानी राज्यपाल के पहुंचने के 8 मिनट बाद पहुंची। प्रोटोकॉल के अनुसार, मंत्री को पहले समारोह में पहुंचना था। जिसका देर से आने का भाव (डर) मंत्री के चेहरे पर साफ दिखाई दिया। समारोह में दीक्षा सिंह को चांसलर मेडल से नवाजा गया। कुलाधिपति ने गोल्ड मेडल दिया गया।

इस अवसर पर 62 पीएचडी छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की जाएगी। कुल 66 मेधावियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक प्रदान किए जाएंगे। बीटेक कंप्यूटर साइंस की दीक्षा सिंह को सर्वाधिक अंक हासिल करने पर कुलाधिपति स्वर्ण पदक देंगे। दीक्षा समारोह में 58699 छात्र-छात्राओं को विभिन्न पाठ्यक्रमों में उपाधि प्रदान की जाएगी। लगभग 1184 छात्र-छात्राएं दीक्षा समारोह में शामिल होंगे, जिन्हें सभागार में एक साथ उपाधि दी जाएगी। मंच पर विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा राधा एस चौहान, विवि के कुलसचिव नंद लाल सिंह, प्रति कुलपति प्रो. विनीत कंसल, विद्या परिषद एवं कार्य परिषद के सदस्य व डीन मौजूद रहेंगे।

पूर्वाभ्यास किया गया

एकेटीयू के दीक्षा समारोह के अवसर पर मंगलवार को विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान विवि की समय सारणी के अनुसार विभिन्न क्रियाओं का पूर्वाभ्यास किया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें