एनटीपीसी में नौकरी पाने का शानदार मौका, पे-स्केल 1.20 लाख तक

NTPC AE Recruitment 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका आया है। एनटीपीसी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। ये नौकरियां असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के अनेक पदों पर होने जा रही हैं। इस सरकारी नौकरी के लिए ntpc.co.in पर आवेदन शुरू हो चुके हैं। वैकेंसी की डीटेल आगे पढ़ें…

पदों की जानकारी (NTPC AE Vacancy 2021)
असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) इलेक्ट्रिकल – 90 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) – 70 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन) – 40 पद
असिस्टेंट केमिस्ट (Assistant Chemist) – 30 पद
कुल पदों की संख्या – 230
पे स्केल – 30 हजार रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये प्रति माह तक (इस बेसिक पे में अन्य भत्तों के साथ जुड़कर सैलरी मिलेगी)

योग्यता की जानकारी (NTPC AE Eligibility)
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए संबंधित स्ट्रीम में चार साल की बैचलर (BE/BTech) होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट केमिस्ट के लिए केमिस्ट्री में एमएससी (MSc Chemistry) की डिग्री होनी चाहिए। दोनों के लिए उम्र सीमा अधिकतम 30 साल है। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन की जानकारी (NTPC AE application)
एनटीपीसी की वेबसाइट पर करियर (NTPC Career) सेक्शन में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। आवेदन 24 फरवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं। आपके पास 10 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका है। आगे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अप्लाई कर सकते हैं।
जेनरल, ओबीसी और आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग वर्गों के लिए आवेदन की कोई फीस नहीं लगेगी। ऑनलाइन और ऑफलाइन (बैंक चालान) दोनों के जरिए आवेदन शुल्क भर सकते हैं। इसकी डीटेल आगे दिए गए नोटिफिकेशन में देखें। 

कैसे होगा सेलेक्शन
ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर सेलेक्शन होगा। इसमें विषय से संबंधित सवाल और एप्टीट्यूट आधारित सवाल पूचे जाएंगे। दोनों सेक्शन क्वालिफाई करना जरूरी है।

NTPC AE notification 2021 देखने के लिए यहां क्लिक करें।
Apply करने के लिए यहां क्लिक करें।
NTPC की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें