ऐसे बनाएं अपनी शादीशुदा लाइफ को और भी खुशहाल, जानिए बेडरूम से जुडी ये जरुरी बात

क्या है प्यार क्या कभी आपने जाने की कोसिस की, प्यार वो है जो हर गम भुला देता है. प्यार दो लोगो के बीच एक जुडाव है. मगर कभी कभी हमे प्यार तो हो जाता है मगर उसे समझने में पूरी जिंदगी निकल जाती है. और हमको लगता है. हमारा प्यार सही नहीं. जिससे दोनों में दूरिय भी आने लगती है आखिर में यही वजह ब्रेकअप की एक बड़ी वजह बनता है.   ऐसे में ये उपाय है आपके लिए बेहद खास. बताते चले इन 7 सटीक उपाय से आपके बीच कभी नहीं होगी तकरार और प्यार बनेगा और भी खास.

शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है जिसमें पति-पत्नी दोनों के प्यार, मोहब्बत और साथ से ही जिंदगी की गाड़ी आगे बढ़ पाती है. शादी के बाद दोनों को एक-दूसरे को समझने में ही भलाई है वरना रिश्तों में दरार पड़ना शुरु हो जाती है. अक्सर पति-पत्नी लड़ाई-झगड़े करते हैं लेकिन दोनों में इतनी समझ होती है कि इसे कैसे सुलझाया जा सकता है. आज हम आपको पति-पत्नी को अकेले में होने वाली ऐसी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिनका दोनों को खास ध्यान रखना होगा वरना उनकी ये हरकतें उनके लिए परेशानी बढ़ा सकती हैं.

बेडरुम में कभी तीसरे की बात न करें

शादी के बाद पति-पत्नी के लिए बेडरूम एंकात जगह होती है जिसमें वे दोनों एक-दूसरे से बाते करते हैं ऐसे में अगर तीसरे व्यक्ति की बात होने लगे तो उनके बीच संबंध खराब होने लगते हैं इसलिए हमेशा बेडरूम में इस बात पर ध्यान देना चाहिए.

गुस्सा में किसी एक को चुप रहना चाहिए

अक्सर पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होते है ऐसे में दोनों में किसी एक व्यक्ति का चुप रहना ही उनके रिश्ते की मजबूती बढ़ता है. अगर दोनों ही गुस्से में होगे तो लड़ाई-झगड़े और ज्यादा बढ़ते चले जायेंगे. क्रोध में व्यक्ति के सोचने-समझने की क्षमता खत्म हो जाती है और वो कुछ गलत काम कर बैठते हैं.

समय को देखकर ही तर्क रखना चाहिए

अक्सर पति-पत्नी की अलग-अलग राय की वजह से भी लड़ाई-झगड़े बढ़ते हैं. जिसमें दोनों को ही अपनी-अपनी राय ठीक लगती है और सामने वाला उसे समझने को तैयार नहीं होता है. इस समस्या का सबसे अच्छा तरीका है कि जब भी आप अपने विचार को रखें सही समय देखकर प्यार से रखें जिससे सामना वाला व्यक्ति सुनने को मजबूर हो जाये.

पत्नियों के गुस्से को ऐसे कम कर सकते हैं

पत्नीयों के लिए उनकी तारीफ उनके गुस्से को कम कर देता है और जब पति उनकी तारीफ करें तो वो फूले नहीं समाती हैं. ऐसे में पति को खास ध्यान रखना चाहिए जब भी पत्नी गुस्से में हो तो उसकी खूब तारीफ करें.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें