ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने तीसरी बार क्रिकेटर्स से की बदसलूकी , सिराज और सुंदर को बताया कीड़ा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट भी विवादों में आ गया है। टेस्ट के पहले दिन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की गई। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को दर्शकों ने कीड़ा (ग्रब) कहा।

पिछले 6 दिन में यह तीसरी बार है जब भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी की गई है। इससे पहले, सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को मंकी और डॉग कहा था।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी रिपोर्ट
सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने एक दर्शक केट के हवाले से रिपोर्ट छापी है। केट के मुताबिक, घटना के वक्त सिराज और सुंदर बॉउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। जबकि, उनके पीछे बैठे दर्शक दोनों को कीड़ा कहकर बुला रहा था। केट ने कहा, ‘यह बिल्कुल सिडनी जैसा मामला था। दर्शकों ने पहले तो गाना शुरू किया और फिर सिराज से उनकी तरफ घूमने के लिए कहा। इसके बाद वह बदतमीजी करने लगे।’

पत्रकार सैम फिलिप्स ने पोस्ट किया वीडियो
सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के पत्रकार सैम फिलिप्स ने इस घटना का वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘गाबा में दर्शकों ने एक हफ्ते के अंदर तीसरी बार सिराज पर अभद्र टिप्पणी की।’

CA के आश्वासन के बावजूद हुई घटना
सिडनी में विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टीम इंडिया से माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि नस्लीय टिप्पणी को लेकर हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। हम इस प्रकार की घटना को बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेंगे और मामले पर एक्शन जरूर लिया जाएगा। इसके बावजूद लगातार दूसरे टेस्ट में नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया। इतना ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने (ICC) ने भी सिडनी वाले घटना की निंदा की थी।

सुंदर को डेब्यू टेस्ट में अपशब्द का सामना करना पड़ा
वॉशिंगटन सुंदर का यह डेब्यू टेस्ट है। अपने पहले ही मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बदसलूकी का सामना करना पड़ा। वहीं, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज भारतीय पेस बॉलिंग अटैक को लीड कर रहे हैं।

सिडनी टेस्ट में लगातार दो दिन हुई नस्लीय टिप्पणी
इससे पहले सिडनी टेस्ट के तीसरे (9 जनवरी) और चौथे दिन (10 जनवरी) मो. सिराज के खिलाफ अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की गई थी। बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों की एक टोली लगातार सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोल रही थी। सिराज ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर पॉल राफेल से की थी। इसके बाद मैच को कुछ देर के लिए रोक भी दिया गया था। पुलिस ने 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाला था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें