औरैया : स्कूल जाने के लिए निकले 7वीं के छात्र का PHC में लटकी मिली लाश, पिता ने जताई हत्या की आशंका

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार रात कक्षा सात में पढ़ने वाले नाबालिग का शव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे बने एक कमरे के जंगले (रोशनी के बनी खिड़की) से लटका मिला। अस्पताल के स्वीपर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। छात्र सुबह स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकला था। लेकिन वह यहां कैसे पहुंचा, यह अभी नहीं पता चला है। परिजनों ने हत्या कर शव को लटकाए जाने का आरोप लगाया है। छात्र की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कर दिया।

अस्पताल के स्वीपर ने देखा सबसे पहले शव

यह पूरा मामला बेला थाना क्षेत्र के पुरवा सुजान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। नंदपुर गांव निवासी अरविंद राजपूत का 15 साल का बेटा सोनू शिवपुरी स्थित आरएस इंटर कॉलेज में कक्षा 7 का छात्र था। वह शनिवार सुबह कॉलेज जाने के लिए घर से निकला था। छुट्टी के बाद जब वह स्कूल से घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। लेकिन, कुछ पता नहीं चला। रात में सोनू का शव गांव के बाहर बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लटका मिला। सबसे पहले उसे अस्पताल के स्वीपर ने देखा। तत्काल उसने पुलिस को सूचना दी। सोनू के मौत की खबर पाकर परिजन व गांव वाले भी मौके पर पहुंच गए।

शर्ट से लटक रहा था शव, पास रखा था स्कूली बैग
सोनू का बैग उसके शव के पास रखा था। वह शर्ट से फांसी पर लटका था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम से साक्ष्य जुटाए हैं। आसपास भी गहनता से पड़ताल की गई है। परिजनों से भी पूछताछ हुई। मृतक के पिता अरविंद राजपूत ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया गया है। क्षेत्राधिकारी कमलेश पांडेय ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जो भी तथ्य निकलकर आएंगे, उसके अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें