कानपुर एनकाउंटर केस में योगी सरकार का एक और बड़ा ऐक्शन, डीआईजी एसटीएफ का हुआ ट्रांसफर

कानपुर
कानपुर के बिकरू गांव (Kanpur Encounter Case) का मामला सामने आने के बाद जिले में पुलिस अधिकारियों पर योगी सरकार (Yogi Government) लगातार कार्रवाई कर रही है। अब डीआईजी एसटीएफ अनंत देव (Anant Dev) का तबादला कर दिया गया है। उन्हें यहां से हटाकर पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है। अनंत देव की तस्वीरें जय बाजपेई के साथ सामने आने के बाद उन पर लगातार सवाल उठाया जा रहा था। दरअसल, जय बाजपेई की तस्वीरें विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसके बाद जय बाजपेई से भी पूछताछ की गई।

हत्याकांड के बाद वायरल चिट्ठियों को लेकर तत्कालीन एसएसपी अनंत देव पर सवाल उठे थे। इस पत्र मामले की जांच आईजी लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई है। उधर, आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर (IPS Officer Amitabh Thakur) ने थाना चौबेपुर में हुई घटना के संबंध में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) को पत्र भेजकर तत्कालीन एसएसपी कानपुर अनंत देव (Anant Dev) पर कार्रवाई की मांग की है।

इस पत्र को लेकर IPS ने उठाए सवाल
अमिताभ ने शहीद सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के अनंत देव को लिखे गए एक पत्र के आधार पर सवाल उठाए हैं। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि इस पत्र में देवेंद्र ने अनंत देव को साफ तौर पर बताया था कि निलंबित एसओ विनय तिवारी का विकास के पास आना-जाना और वार्ता करना बना हुआ है।

फरीदाबाद के एक होटेल में देखा गया विकास दुबे!
वहीं, हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस ने एक होटेल में विकास दुबे के होने के शक में छापेमारी की है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस बात का अंदेशा जताया गया है कि विकास दुबे को फरीदाबाद के एक ओयो में देखा गया। हालांकि, जबतक वहां पुलिस पहुंची तबतक वह फरार हो गया। होटल के मालिक का कहना है कि यहां फायरिंग नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें