किस राशि की लड़की का दिल जीतना आसान, ट्राई करने से पहले जरूर जान लें आप

आज के दौर में ऐसी शायद ही कोई लड़की होगी जिसका ब्यॉयफ्रेंड न हो, लेकिन ऐसे कई लड़के जरूर मिल जाएंगे, जिनकी कोई गर्लफ्रेंड न होगी। ऐसे लड़के दूसरों की गर्लफ्रेंउ को देखकर जलते भी हैं। ट्राई करने पर उन्हें हमेशा निराशा ही मिलती है। तो आज ज्योतिषाचार्य बता रहे हैं कि कौन सी राशि की लड़की पर ट्राई किया जाए कि वो जल्दी गर्लफ्रेंड बन जाए। ऐसे में जिन युवकों को सुयोग्य लड़की नहीं मिल रही है। वे इन खास राशि वाली लड़कियों में अपनी जीवन संगिनी खोज सकते हैं।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार जब भी शादी के लिए लड़की देखें पहले पूरी तरह से उसकी कुंडली मिलवा लें। विशेषज्ञ ज्योतिषाचार्य से सलाह लें फिर इसके बाद विवाह के प्रस्ताव को आगे बढ़ाएं। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में सदैव प्रेम बना रहेगा। यहां जानें ज्योतिष के अनुसार किस राशि की लड़की का दिल जीतना आसान होता है।

मेष – मेष राशि की लड़कियां रोबीली होती हैं। इन्हें अपने पार्टनर पर रोब दिखाना पसंद होता है। इन लड़कियों को वैसे लड़के भी पसंद नहीं हैं जो उनकी हर बात पर हां ही कहे, लड़के को अपनी बात मनवाना भी आना चाहिए। मेष राशि की लड़कियों को इंप्रेस करना थोड़ा ट्रिकी होता है।

वृषभ – वृषभ राशि की ज्यादातर लड़कियां खूबसूरत होती हैं। इस राशि की लड़कियों से बात करना और साथ रहना अच्छा एक्सपीरिएंस होता है। लेकिन बहुत बार इनके विचारों को समझना मुश्किल होता है। ऐसी लडकियों को आपके प्यार में लाना थोड़ा कॉम्प्लीकेटेड होता है।

मिथुन – मिथुन राशि की लड़कियां जिन्दादिल होती हैं। इनका बात करने का तरीक बहुत ही सलीकेदार होता है। ये लडकियां अपने सर्किल में बहुत ही चहेती होती हैं। यदि आप मिथुन राशि की लड़की को मन ही मन पसंद करते हैं और इन्हें इम्प्रेस करना चाहते हैं तो आपको बेहद सलीकेदार होना पड़ेगा।

कर्क – कर्क राशि की लड़कियां ज्यादातर घुलती मिलती नहीं हैं। कर्क राशि की लड़कियां अपने अनुमान बहुत लगाती हैं। यदि आपकी पसंद कोई कर्क राशि की लड़की है तो आपके सावधानी से काम लेना होगा।

सिंह – सिंह राशि की लड़कियां हमेशा दूसरे पर हावी रहना चाहती हैं। इनका स्वभाव बहुत बार समाज के बाहर होता है। यह हर जगह अपनी पहचान बना लेती हैं और सबकी नजरों में होती हैं। सिंह राशि की लड़कियों को इंप्रेस करना आसान नहीं लेकिन यदि सिंह राशि की लड़की आपसे प्यार करती है तो वह हमेशा डिमांडिंग रहेगी।

कन्या – कन्या राशि की लड़कियां सिद्धांतवादी होती हैं। इस राशि की लड़कियां बेहद घरेलू होती हैं, इनसे दोस्ती करना भी आसान नहीं होता इन्हें जानने में समय लग जाता है।

तुला – तुला राशि की लड़कियां सभी क्वालिटीज से भरपूर होती हैं। ज्योतिष के अनुसार इन लड़कियों को एक आइडियल लवर चाहिए होता है। इन्हें तारीफ बेहद पसंद होती है। इस राशि की लड़की को इंप्रेस करने के लिए आपके बेहद समझदार होना पड़ेगा।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि की लड़कियां ज्यादातर खूबसुरत नहीं होतीं लेकिन वे भावुक भी नहीं होतीं। यदि आप किसी वृश्चिक राशि की लड़की को पसंद करते हैं तो उसे कभी भी इग्नोर नहीं करें।

मकर – मकर राशि की लड़कियां बेहद स्वाभिमानी होती हैं। इन्हें अपना काम खुद करना पसंद होता है। मकर राशि की लड़कियां आम तौर पर शांत स्वभाव की होती हैं लेकिन प्यार के चक्करों में कम ही पड़ती हैं। वे किसी भी प्रेम संबंध में पडऩे से पहले वे लड़के के और अपने दोनों के बारे में बहुत सोचती हैं।

मीन – मीन राशि की लड़कियां बहुत रोमांटिक होती हैं और जल्दी ही प्यार में पड़ जाती हैं। इस राशि की लड़की को इंप्रेस क रना ज्यादा मुश्किल नहीं होता। मीन राशि की लड़कियों को सपनों जैसा प्यार पसंद है और लड़कों के लिए ऐसा प्यार कोई बड़ी बात नहीं है।

कुंभ – कुंभ राशि की लड़कियां समझदार और सुलझी हुई होती हैं। यदि आप थोड़े भी समझदार और सुलझे हुए हैं तो कुंभ राशि की लड़की को इंप्रेस करना होगा आसान।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें