कोविड का कहर: अब दूर से ही सैल्यूट करेगी हरकी पैड़ी पुलिस

हरिद्वार। कोरोना वायरस का खौफ लोगों में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके कारण लोग अब एक दूसरे से सीधे मिलने में भी संकोच कर रहे हैं। हाय, हैल्लो की बजाय अब लोग दूर से ही नमस्कार कर रहे हैं। कोरोना का खौफ आम लोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों में भी है।
भीड़भाड़ में काम करने वाले हरकी पैड़ी पुलिस चौकी कर्मियों को किसी से भी हाथ मिलाने से बचने की सलाह दी गई है। चौकी में इस सूचना का बोर्ड भी चस्पा कर दिया गया है। साथ ही विभागीय प्रोटोकॉल के अनुसार पुलिसकर्मियों को दूर से ही सैल्यूट करने या नमस्कार कर अभिवादन करने के निर्देश दिये गए हैं।
लोगों के सीधे संपर्क में रहने वाले सीपीयू कर्मियों के लिए भी एडवायजरी जारी की गई है। इसके तहत सीपीयू कर्मी अब ड्रिंक-ड्राइव के लिए एल्कोमीटर का उपयोग नहीं करेंगे, बल्कि अन्य तरीकों से चालक के शराब पीने या न पीने की पुष्टि करेंगे।
सीपीयू प्रभारी रविकांत सेमवाल ने बताया कि एल्कोमीटर से पुलिसकर्मियों का सीधा संपर्क प्रभावित व्यक्ति से हो सकता है। साथ ही एल्कोमीटर से अन्य जांच किये जाने वाले लोग भी इससे संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए कोरोना के प्रसार को देखते हुए फिलहाल एहतियातन सीपीयू कर्मियों को एल्कोमीटर का इस्तेमाल न करने के निर्देश दिये गए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें