क्या अमिताभ के नाम का सिन्दूर लगाती हैं रेखा, जानें सच्चाई

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस के रूप में जानी जाने वाली रेखा आज 64 साल की उम्र में भी किसी हूर परी कम नहीं लगती हैं. गौरतलब है की अभिनेत्री रेखा आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रही हैं और आज हम आपको रेखा की जिंदगी से जुड़े सबसे ज्यादा ख़ास एक चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं. ये तो आप सभी जानते हैं की अभिनेत्री रेखा अपना मांग भरती हैं आज तक ये किसी को मालूम नहीं चल पाया की आखिर कार रेखा किसके नाम की सिन्दूर लगाती हैं. इस सिलसिले में कुछ लोगों का ऐसा मानना है की अभिनेत्री रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का सिन्दूर लगाती हैं, आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं की क्या सच में रेखा अमिताभ के नाम का सिन्दूर लगाती हैं ये फिर ये केवल एक अफवाह है.

आपको बता दें की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रेखा और अमिताभ की जोड़ी ऐसी रही है जिसे दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार मिला है. फिल्मों में बतौर कलाकार साथ में काम करने के दौरान दोनों के बीच अफेयर की भी काफी चर्चा थी जो की आज एक सदी के बाद भी बरक़रार है. आज भी कभी ना कभी किसी ना किसी बात को लेकर दोनों का नाम साथ में ही लिया जाता है. ख़बरों की माने तो अमिताभ और रेखा के बीच काफी गहरा प्यार था लेकिन अमिताभ बच्चन के माता पिता को उनका रेखा के साथ किसी भी तरह का संबध रखना गंवारा नहीं था. इसकी वजह ये थी की पहली बात तो रेखा एक मुस्लिम लड़की थी और दूसरी बात ये की उनका फैमिली बैकग्राउंड बच्चन परिवार से मैच नहीं करता था. लिहाजा अमिताभ और रेखा का छूट गया और उन्होनें जया बच्चन से शादी कर ली, शादी के बाद भी अक्सर अमिताभ का नाम रेखा से जोड़ा जाता लेकिन उन्होनें कभी इस बात को दुनिया के सामने कबूल नहीं किया.

अब रही बात रेखा के मांग में सिन्दूर लगाने का तो इस मामले में कुछ लोगों का ऐसा कहना है की इस बात में कोई दो राय नहीं है की रेखा अमिताभ के नाम का सिन्दूर लगाती हैं. हालाँकि इस मामले में कभी भी रेखा ने कुछ भी खुलकर नहीं कहा है और ना ही किसी मीडिया पर्सन की आज तक ऐसी हिम्मत हुई है की वो रेखा से इस तरह का सवाल पूछें. लेकिन जहाँ तक रेखा का आज भी अमिताभ के लिए प्यार की बात है तो वो हर मौके पर उनकी आँखों में दिख ही जाता है.

भले ही अमिताभ या रेखा में से किसी ने भी दुनिया के सामने अपने रिश्ते की बात कबूली ना हों लेकिन रेखा के हाव भाव और अमिताभ के प्रति उनकी मोहब्बत समय समय पर लोगों के सामने आ ही जाती है. अब रही बात रेखा के मांग में सिंदूर भरने का तो आपको बता दें की इस मामले में उनके कुछ करीबी लोगों का कहना है की रेखा को मांग में सिन्दूर लगाना पसंद है इसलिए वो हमेशा अपनी मांग भरकर रखती हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें