क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कंफर्म, चौथे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन जाएगा भारत

लगातार चल रही अटकलों के बीच भारत ने साफ कर दिया है कि चौथे टेस्ट के लिए वे ब्रिसबेन जाएंगे।यह खबर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के लिए काफी राहत भरी है क्योंकि लगातार मेहमान टीम क्वारंटाइन नियमों के चलते ब्रिसबेन जाने से मना कर रही थी। तीसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद अब दोनों टीमें मंगलवार को ब्रिसबेन के लिए निकलेंगी।

आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

हॉक्ली ने कंफर्म की ताजा घटना
CA के अंतरिम CEO निक हॉक्ली ने SEN रेडियो से बात करते हुए कहा, “पिछली रात मैंने BCCI सेक्रेटरी से फोन पर बात की थी और उन्होंने कंफर्म किया कि मंगलवार को उन्हें ब्रिसबेन निकलने में कोई दिक्कत नहीं है।”

लगातार ब्रिसबेन जाने से इंकार कर रहा था भारत
पिछले एक हफ्ते से अधिक के समय से भारतीय टीम ब्रिसबेन जाने से इंकार कर रही थी क्योंकि वे दोबारा क्वारंटाइन नहीं होना चाहते थे।BCCI ने तो CA को पत्र भी लिखा था और उनसे नियमों में छूट दिलाने के लिए लिखित आश्वासन मांगा था। भारतीय टीम नहीं चाहती थी कि उन्हें सीरीज के अंत में एक बार फिर से क्वारंटाइन होना पड़े। इस बीच काफी बयानबाजी भी हुई थी।

ब्रिसबेन में टीमों पर लगाई गई थी कड़ी पाबंदियां

ब्रिसबेन में हाल ही में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद बिग बैश लीग टीमें सिडनी सिक्सर्स और ब्रिसबेन हीट अपने होटल में बंद हो गई थी।

खिलाड़ियों को केवल ट्रेनिंग और मैच के लिए जाने की ही अनुमति थी।

इससे पहले क्वींसलैंड में मौजूद BBL के खिलाड़ी बाहर जाकर खाना खा सकते थे।

हालांकि, कड़ी पाबंदियों के बावजूद ब्रिसबेन से किसी मुकाबले को बाहर नहीं ले जाया गया है।चिंता का कारण

खिलाड़ियों के कमरों में बंद हो जाने को लेकर चिंतित थी BCCI

BCCI की सबसे बड़ी चिंता यह थी कि खिलाड़ी एक बार फिर से होटल के कमरों में बंद हो जाएंगे।हालांकि, CA लगातार कह रही थी कि वह खिलाड़ियों को छूट दिलाएगी और खिलाड़ी होटल में आपस में एक-दूसरे से मिलने के लिए आजाद होंगे। कोरोना के UK स्ट्रेन का पॉजिटिव मामला मिलने के बाद ब्रिसबेन में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। एक होटल का क्वारंटाइन कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया था।क्या आप जानते हैं?

गाबा में कोई टेस्ट नहीं जीता है भारत

1988 से ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में कोई टेस्ट नहीं गंवाया है तो वहीं भारत को इस मैदान पर पहली जीत का इंतजार है। उन्होंने इस मैदान पर खेले छह में से पांच मैच गंवाए हैं और एक ड्रॉ रहा है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें