क्रिस ग्रीन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी, घरेलू क्रिकेट में कर सकते हैं गेंदबाजी

सिडनी । सिडनी थंडर के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस ग्रीन अब ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। ब्रिसबेन में बायोमेकेनिकल टेस्टिंग के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध पाया गया है।

बता दें कि इस साल जनवरी में, ग्रीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था। दो जनवरी को सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में थंडर और स्टार्स के बीच बिग बैश लीग (बीबीएल) मैच के बाद अंपायर नाथन जॉनस्टोन, माइक ग्राहम-स्मिथ और तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने उनके गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की थी। इसके बाद 16 जून को नेशनल क्रिकेट सेंटर में डॉ. ल्यूक केली की देखरेख में ग्रीन के गेंदबाजी एक्शन का परीक्षण किया गया। परीक्षण में गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया।

थंडर ने एक बयान में कहा, “आकलन से पता चला है कि उनकी गेंदबाजी एक्शन वैध है। उनकी कोहनी आईसीसी के वैध गेंदबाजों के नियमों के अंतर्गत 15 डिग्री के दायरे के भीतर ही मुड़ती है।”

गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी मिलने के बाद ग्रीन ने कहा, “टीम में बैठना और खेलना या टीम की मदद करना वास्तव में कठिन नहीं था। लेकिन साथ ही, यह मेरी प्रेरणा का एक बड़ा कारक था कि मैं जल्दी से जल्दी गेंदबाजी कर सकूं।”

उन्होंने कहा कि मैं थंडर और क्रिकेट एनएसडब्ल्यू कोचों से मिले समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। 26 वर्षीय अब सभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी करने के लिए पात्र हैं।

ग्रीन ने कहा,”मेरी बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी तरह से चल रही है और अब मैं फिर से प्रतिस्पर्धी रूप से गेंदबाजी करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं अभी दोबारा खेलने का इंतजार नहीं कर सकता। मैं मैदान पर वापस लौटने और मुझमें दिखाए गए विश्वास पर खरा उतरने लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझे पता है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे सकता हूं।”

ग्रीन ने सिडनी थंडर के साथ रिकॉर्ड तोड़ छह साल का करार करने के बाद से क्लब के लिए 48 मैच खेले हैं, जिसमें 7.06 की आर्थिक दर से उन्होंने 33 विकेट लिए हैं और 18.47 की औसत से 351 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें