गजाली होटल फायरिंग मामले में मकोका कोर्ट में पेश हुआ डॉन रवि पुजारी, 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को आज (फरवरी 23, 2021) ग़ज़ाली होटल फायरिंग मामले में मकोका कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले में अदालत (MCOCA Court) ने रवि पुजारी को 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। रवि पुजारी पर मुंबई समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में कई मुकदमे दर्ज हैं। 

इस दौरान रवि पुजारी को बुर्के में देखा गया, जिसको लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर गैंगस्टर बुर्के में क्यों है? सोशल मीडिया यूजर्स ने इसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएँ दी हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अरे इसे बुर्का क्यों पहना दिया। इसके साथ ही उन्होंने हँसने वाला इमोजी शेयर किया है।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि सहानुभूति प्राप्त करने के लिए बुर्का का इस्तेमाल करना, बहुत ही विचारशील है।

एक सोशल मीडिया यूजर ने सवाल उठाया कि रवि पुजारी बुर्के में क्यों है?

वहीं मिर्ची सेठ नाम के सोशल मीडिया यूजर ने भी गैंगस्ट को बुर्के में दिखाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने हँसने वाला इमोजी भी लगाया।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये रवि पुजारी है या दिशा रवि?

वहीं एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने सवाल उठाया कि उसने बुर्का क्यों पहना है? इससे बेहतर होता कि वह फेस मास्क पहन लेता।गौरतलब है कि रवि पुजारी को करीब दो साल पहले सेनेगल में गिरफ्तार किया गया था। उसके कुछ महीनों बाद उसे भारत प्रत्यर्पित किया गया था। पहले कर्नाटक पुलिस ने उसकी कस्टडी ली थी। अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को उसकी हिरासत मिली है।

मुंबई में उस पर कुल 78 केस दर्ज हैं। इनमें से 49 केसों में उसका सीधा जुड़ाव सामने आया था। मुंबई क्राइम ब्रांच एक-एक कर उसकी अलग-अलग केसों में कस्टडी लेगी। अगले कुछ महीनों तक मुंबई पुलिस के लॉकअप रहेगा। बाद में उसे जेल भेजा जाएगा। कर्नाटक में उसके खिलाफ 97 केस दर्ज हैं।

रवि पुजारी मुंबई से जुड़े जिन केसों में वॉन्टेड दिखाया गया था, उनमें से एक केस फिल्म फाइनैंसर अली मोरानी के बंगले पर हुई गोलीबारी से भी जुड़ा था। इस केस में कुछ महीने पहले रवि पुजारी के साथी ओबेद रेडियोवाला को अमेरिका से भारत प्रत्यर्पित किया गया था। मोरानी केस के अलावा महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने के मामले में भी रवि पुजारी आरोपित है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें