गिनीज़ बुक में दर्ज है इन 8 सितारों का नाम, जानिए अभिषेक ने किया ऐसा क्या काम ?

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के ज़रिए कई बड़े-बड़े अवॉर्ड हासिल किए। लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स भी हैं, जिनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं उन स्टार्स के नाम जिनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के बिग बी यानी के अमिताभ बच्‍चन ने 19 अलग-अलग सिंगर्स के साथ हनुमान चालीसा गा कर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया था, जिसकी वजह से इनका नाम गिनीज़ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। इन्होंने फिल्म दिल्ली 6 के प्रमोशन के दौरान 12 घंटों में कई जगहों पर फिल्म का प्रमोशन किया था, जिसमें गाजियाबाद, सिटी वॉक, चंढीगढ़, नोएडा, फरीदाबाद और मुंबई शामिल है। कम समय में कई जगहों पर प्रमोशन करने के लिए इनका नाम गिनीज़ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया।

शाहरुख़ खान

सुपरस्टार शाहरुख़ खान 2013 में बॉलीवुड में सबसे ज़्याद कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर थे। इसके लिए उनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने साल 2013 में सबसे ज़्यादा कमाई की थी। 2013 में इन्होंने कमाई के मामले में सारी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया था, इसलिए इनका नाम रिकॉर्ड में शामिल किया गया।

सोनाक्षी सिन्हा

साल 2016 में सोनाक्षी का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। विश्व महिला दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में पार्टिसिपेट करके सोनाक्षी ने एक ही समय में कई महिलाओं के साथ मिलकर नेल पेंट करने का रिकॉर्ड बनाया था। इस कार्यक्रम में 1,328 महिलाओं ने एक ही समय पर अपने नेल पेंट किए थे।

आशा भोंसले

साल 2011 में आशा भोंसले का नाम संगीत जगत के इतिहास में सबसे ज़्याद सॉन्गस गाने के लिए दर्ज किया गया। आशा भोसले ने 20 अलग-अलग भाषाओं में गाने गाए हैं।

जगदीश राज  

80 से 90 के दशक की फिल्मों में सबसे ज़्यादा बार पुलिस का किरदार निभाने के लिए अभिनेता जगदीश का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया। आज भले ही जगदीश हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके यादगार किरदार अभी भी लोगों को पसंद आते हैं।

ललिता पवार

ललिता पवार ने 700 से भी ज़्यादा फिल्‍मों में काम किया। लंबे समय तक फिल्मों में काम करने के लिए ललिता पवार का नाम गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें