घर से निकलते हुए अगर दिखी ऐसी महिला, तो आपका हर काम बन गया

आपने गौर किया होगा कि घर के बड़े-बुजुर्ग ध्यान रखते हैं कि घर से निकलते समय या फिर लौटते समय कौन सा कार्य शुभ होता है और कौन सा कार्य अशुभ होता है। आजकल के समय की बात की जाए तो औरतों को लड़को के दर्जे से कम समझा जाता है परंतु आजकल की औरतें लड़कों के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है और औरतों को देवी का रूप माना जाता है इसीलिए घर से निकलते समय देवी के दर्शन जरूर करना चाहिए। यह शुभ माना गया है। अगर आपको घर से निकलते समय ऐसी महिलाएं दिखती है तो आपका दिन शुभ हो जाता है।

आइए जानते हैं किस तरह की महिलाएं दिख जाने से दिन शुभ माना जाता है

गर्भवती महिला

पुराने समय से चली आ रही ऐसी बहुत सी मान्यताएं हैं जिनको लोगों द्वारा अभी तक अपनाया जा रहा है जिससे वह खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकते हैं ऐसा माना जाता है कि अगर आप किसी कार्य से जा रहे हैं और आपको रास्ते में कोई गर्भवती महिला दिखाई दे जाती है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

लाल साड़ी में सजी महिला

अगर आप किसी अच्छे काम से जा रहे हैं और रास्ते में अगर आपको कोई महिला सोलह श्रृंगार और लाल साड़ी में सजी हुई दिख जाए तो आपके लिए वह दिन बहुत ही अधिक शुभ होता है क्योंकि लाल रंग माता दुर्गा का रंग है और सोलह श्रृंगार मां को बहुत प्रिय होता है वह महिला साक्षात लक्ष्मी माता का रुप होती है।

पानी लाती हुई महिला

आप लोगों ने कभी ना कभी अपने बुजुर्गों को यह कहते हुए अवश्य सुना होगा कि घर से निकलते समय खाली बाल्टी देखना बहुत अशुभ होता है परंतु इसके स्थान पर अगर आप घर से किसी काम के लिए जा रहे हो और रास्ते में आपको पानी लाती हुई महिला दिखाई देती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है क्योंकि पानी और घड़े को काफी शुभ माना गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें