चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से Apple पर भी पड़ रहा असर, कंपनी उठाएगी ये बड़ा कदम

चीन में फैले कोरोना वायरस के कहर का असर टेक जाइंट एपल पर भी पड़ रहा है. एपल ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरल की वजह से दुनियाभर में आईफोन की सप्लाई में कमी आ सकती है. कंपनी का कहना है कि उनके पार्टनर्स को चीन में कोरोनावायरस की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने चीन में अपने प्रोडक्ट की बिक्री की कमी आने की जानकारी भी दी है.

एपल ने बताया, ”चीन में हमारे सभी स्टोर्स बंद हैं. हमारा ज्यादातर पार्टनर्स के स्टोर भी कोरोना वायरस की वजह से चीन में बंद हो गए हैं. कंपनी ने एक फरवरी से ही चीन में अपने सभी 42 रिटेल स्टोर बंद कर दिए थे.” एपल ने स्टोर बंद करने का कदम हेल्थ एडवाइस की वजह से उठाया. इसके अलावा जिन पार्टनर्स से स्टोर अभी ओपन हैं उनका काम भी पर भी कोरोनावायरस का बहुत असर देखने को मिल रहा है.

एपल ने बताया है कि कंपनी चीन में अपने स्टोर्स को दोबारा से ओपन करने की कोशिश कर रही है. हालांकि कंपनी धीरे-धीरे ही इस कदम को उठाने पर विचार कर रही है. एपल ने बताया है कि उसके सभी ऑनलाइन स्टोर्स सप्लाई के लिए ओपन हैं.

एपल ने बताया है कि चीन में उसका काम प्रभावित होने की वजह से उसे वैश्विक स्तर पर नुकसान उठाना पड़ेगा. हालांकि कंपनी का कहना है कि चाइना के बाहर आईफोन की डिमांड में कोई कमी नहीं आई है. एपल को साल 2019 की शुरुआत में भी चीन में आईफोन की डिमांड में कमी झेलनी पड़ी थी.

एपल ने पिछले कुछ वक्त में चीन के बाहर भी आईफोन बनाने पर जोर देना शुरू कर दिया है. लेकिन अभी कोरोना वायरस की वजह से एपल के इस साल लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स में भी देरी हो सकती है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें