चेहरे पर सिर्फ 2 मिनट लगा लें ये चीज, फिर जो होगा वो देख आपको आंखों पर न होगा यकीन

गर्मियां आते ही लड़कियों की टेंशन बढ जाती है. आपने देखा होगा कि जब भी कही लड़कियां बाहर जाती हैं तो उनके मुंह पर स्कार्फ व दुपट्टा बंधा होता है. वह ऐसा इसीलिए करती हैं ताकि उनका चेहरा सूर्य की खतरनाक किरणों से बचा रहे. इसके अलावा भी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकार रखने के लिए बाजार से तरह-तरह सन स्किन खरीदकर इस्तेमाल करती हैं, परंतु उसके बाद भी कोई फायदा नहीं हो पाता है. इसी परेशानी के चलते हम आपको लेकर आए हैं 2 मिनट का एक ऐसा उपाय जो कि आपके चेहरे को मिनटों में निखार देगा.

किस तरह से करना है यह उपाय

इसके लिए आपको सबसे पहले तरबूज, खीरा और नींबू लेना है फिर तरबूज के लाल वाले हिस्से को निकाले फिर खीरे को छिल कर इसमें डाल ले, इसके बद फिर मिक्सर लेकर दोनों को मिला ले. मिक्स होने के बाद इसमें नींबू डाल ले. फिर इस रस को फ्रीजर में डालकर फ्रिज करने के लिए रख दे.

कुछ देर जब यह बर्फ बन जाएं तो इस आइस क्यूब को अपने चहेरे पर रगड़े .इसे लगाते ही कुछ देर में ही आपका चहेरा खिल उठेगा.इस बर्फ के टुकड़े को आप 30 दिन तक भी फ्रिज में रख सकते हैं यह खराब नहीं होता है.

जानें क्यों है फायदेमंद यह नुस्खा

तरबूज के अंदर अमीनो एसिड पाया जाता है. इसके अलावा इसमें विटामिन ए, विटामिन बी6, और विटामिन सी के तत्व भी पाये जाते हैं.इसे उपयोग करने से आपकी धूप में बेकार हुए त्तवचा खिल उठती है और स्किन के पोर्स भी टाइट हो जाते है. चेहरे पर ताजगी आती है, वही खीरा भी स्क्रीन की टैनिंग को दूर कर देता है. जिससे आपका रंग गोरा होने लगता है..

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें