जल्द ही लॉन्च होगी Maruti Suzuki की Futuro-e, जानें खास बातें

लॉन्च की जा सकती है. सोर्स के मुताबिक यह जानकारी मिली है. ऑटो एक्सपो में कंपनी इसी मॉडल को सबसे पहले पेश कर सकती है. लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Futuro-e एक इलेक्ट्रिक मॉडल होगा. इस समय देश में हुंडई, महिंद्रा, टाटा मोटर्स और MG मोटर्स जैसी कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं. ऐसे में मारुति सुजुकी भी अब इसी सेगमेंट में उतरने जा रही है.

कंपनी के मुताबिक नया कॉन्सेप्ट Futuro-e नेक्स्ट जेनरेशन मोबिलिटी सॉल्यूशन होगा, कंपनी ने इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसे देखकर लगता है कि यह वाकई एक बोल्ड और स्टाइलिश मॉडल होगा. तस्वीर को देखकर इसे SUV होने का भी अंदाजा लगाया जा रहा है.

Futuro-e, नाम से साफ़ हो जाता है कि यह एक इलेक्ट्रिक मॉडल होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे कम बजट में लेकर आएगी, माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. हांलाकि कंपनी ने इस नए मॉडल को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है.

Futuro-e के बारे में यह भी खबर आ रही है कि यह फुल चार्ज में करीब 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसमें 25 kWh की क्षमता वाली बैटरी लग सकती है. इतना ही नहीं कंपनी इसमें AC और DC फास्ट चार्जिंग का भी इस्तेमाल कर सकती है.

इसके अलावा खबर यह भी आ रही है कि मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो में विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट मॉडल भी  पेश करेगी. इस बार इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें नया BS5 इंजन भी शामिल किया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें