जोजोबा आयल, सभी सौंदर्य समस्याओ का एकमात्र समाधान…

जोजोबा का तेल का इस्तेमाल त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कारगर है। ये त्वचा को पोषित करने के साथ ही बालों को भी मजबूत, घना व स्वस्थ रखता है

1.गर्मियों में बाल अक्सर उलझ जाते हैं और रुखे व बेजान हो जाते हैं। जोजोबा का तेल पसीने व अनचाही नमी को ब्लॉक कर बालों का रूखापन दूर करता है और उन्हें मुलायम बनाता है। वहीं यह स्कैल्प में नमी प्रदान करता है, जो अक्सर हानिकारक रसायन युक्त शैम्पू के इस्तेमाल से स्कैल्प से निकल जाता है।

2.जोजोबा का तेल विटामिन ई और बी युक्त होने के साथ ही एंटीऑक्सीडेंट और मिनरल्स से समृद्ध होता है, जो त्वचा को पोषण और सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही नमी भी बरकरार रखता है। जोजोबा के तेल में उच्च स्तर के एंटीऑक्सीडेंट और पोषक तत्व होते हैं। जोजोबा तेजी से कोशिकाओं को रिजेनरेट करता है।

3 जोजोबा तेल खासकर लैवेंडर जोजोबा तेल खुशबूदार फूलों की महक से समृद्ध होने के साथ ही सुकून का अहसास कराता है। यह शारीरिक और मानसिक थकान को दूर करता है, अगर तकिए पर इस तेल की कुछ बूंदें डाल दी जाए तो अच्छी नींद आती है।

4 ..यह त्वचा को नमी प्रदान करता है। यह अन्य तेलों की तुलना में हल्का होता है और त्वचा में गहराई से समा जाता है। यह त्वचा को मुलायम बनाता है और चमक लाता है। यह त्वचा को जवां बनाता है और उसमें कसाव ले आता है। यह सनबर्न को दूर करने के साथ ही जलन और खुजली भी दूर करता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें