झुमकों से बड़े हो गए हैं कान के छेद तो ऐसे यूज करें टूथपेस्ट, 10 मिनट में हो जाएंगे पहले जैसे

अमूमन लड़कियों को सजने संवरने का बड़ा शौक होता है। सिम्पल और क्लासी दिखने के साथ लड़कियां अपनी आऊटफिट को बेहतर लुक देने के लिए बड़े ईयररिंग्स पहनना पसंद करती हैं। बड़े ईयररिग्स या झूमके आपकी लुक में चार चांद लगाते हैं। मगर बड़े ईयररिरंग्स पहनने से कान के छेद बड़े हो जाते हैं और कान का बुरा हाल कर देते हैं।

हम काफी कोशिश करते हैं कि कान के बढे हुए छेद छोटे हो जाएं मगर कोई तरीका समझ नहीं आता तो चलिए इस पोस्ट के जरिए आपको बताते हैं कि कोलगेट से कैसे आप कान के छेद बंद कर सकते हैं।

कान का छेद बड़ा होने से आपकी खूबसूरती पर एक दाग सा लग जाता है। कई बार ऐसा होता है जहां पर आपने पियर्सिंग कराई हुई है। वहीं पर ज्यादा खिचांव होता है। जिसके कारण छेद बड़ा हो जाता या फिर वह जगह फट जाती है।

टूथपेस्ट से बंद करें छेद

मगर क्या आप जानते हैं टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आप छुटकियों में अपने कान का छेद बंद कर सकते हैं। जी हां कोलगेट या फिर कोई दूसरा सफेद टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर आसानी से छेदों को बंद कर सकते है।

कैसे करें इस्तेमाल?

कान का बढ़ा हुआ छेद बंद करने के लिए सबसे पहले आप कानों के नीचे एक टेप लगा दें जिससे कि कुछ लगाने पर हटे न। अब आप इसमें टूथपेस्ट भर दें और चारों तरफ बाहर की जगह साफ पानी से ठीक से साफ कर लें। रातभर लगा रहने के बाद दूसरे दिन इसे नार्मल पानी से धो लें।

बाद में आप किसी भी सामान्य से मॉश्चराइजर या लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि टूथपेस्ट आपकी स्किन को ड्राई कर सकती है। मगर ध्यान रखें कि आप जब भी यह प्रक्रिया करती है तो कान में ईयररिंग्स बिल्कुल भी न पहनें। इस विधि का तब तक इस्तेमाल करें जब तक आपके कान का छेद आपकी इच्छा के अनुसार नहीं हो जाता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें