टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने धारण किया दुर्गा का स्वरूप तो कट्टरपंथी उगलने लगे हिन्दू विरोधी नफरत

तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां पर मुस्लिम कट्टरपंथी उन्हें हिन्दू समर्थक बताकर अक्सर निशाने पर लेते हैं. उन्होंने महालया के मौके पर इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की इसमें वे देवी दुर्गा का रूप धारण किए हुए दिख रही हैं. अब कट्टरपंथी उन पर टूट पड़े और कह रहे हैं कि तुम्हारी मौत का समय आ गया है.

इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद ही वे इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर की ईमानदारी पआ गईं.देना शुरू कर दिया। कट्टरपंथियों ने इस्लाम का पालन नहीं करने के लिए उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाया और मौत की धमकी भी दी.

https://www.instagram.com/p/CFOK1MAnvoG/?utm_source=ig_embed

सागर हुसैन नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने नुसरत जहां से बंगाली में सवाल करते हुए पूछा, “तुम मुस्लिम होने के बावजूद हिंदुओं का समर्थन क्यों करती हो?” वहीं नुसरत के हाथ में त्रिशूल की ओर इशारा करते हुए, मोहम्मद अनवार ने लिखा, “जब तुम मुस्लिम हो तो तुम्हारे हाथ में यह कैसे हो सकता है? अल्लाह से शरण मांगो.” हिंदू समुदाय के प्रति अपनी घृणा को प्रदर्शित करते हुए, एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर (@ sari.kakhatun) ने लिखा, “हिन्दू छी.”

मोहम्मद नटराज नाम के एक यूजर को नुसरत जहां की पोशाक पसंद नहीं आई. उसने अपना गुस्सा दिखाते हुए लिखा, “तुम मुसलमानों के नाम पर एक धब्बा हो. मुसलमानों के रूप में, हम ऐसी पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं.” एक इंस्टाग्रामयूजर (moshiur.audit) ने अपनी टूटी-फूटी अंग्रेजी में पूछा,”क्या तुम जानते हो कि तुम क्या कर रही हो. तुम एक मुसलमान हो.”

इसके अलावा अभिनेत्री ने 20 सितंबर को दुर्गा पूजा को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था. कट्टरपंथी इस्लामियों ने अभिनेत्री और हिंदू धर्म के खिलाफ जहर फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

https://www.instagram.com/reel/CFWUK1UnWNh/?utm_source=ig_embed

मौत की धमकी जारी करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर (@ mkkhan486) ने लिखा, “तुम्हारी मृत्यु का समय आ गया है. अल्लाह से डरो. क्या तुम अपने शरीर को ढक कर नहीं रख सकती? छी छी छी.”

एक अन्य यूजर (@IvIvas) ने नुसरत जहां को अपना नाम बदलने के लिए कहा. उसने लिखा, “तुम अपना नाम नुसरत जहां से बदलकर नुसू दास/ घोष/ सेन कर लो- मूल रूप से हिंदू नाम.”

बता दें कि नुसरत जहां इससे पहले भी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ चुकी हैं. पिछली बार जब दुर्गा पूजा पंडाल में पहुँच कर उन्होंने पूजा-अर्चना भी की थी, तो नुसरत से नाराज देवबंद के उलेमा ने कहा था कि अगर उन्हें ग़ैर-मज़हबी कार्यों में इतनी ही रुचि है तो वो अपना नाम बदल लें. उलेमा ने पूछा था कि अभिनेत्री आख़िर ग़ैर-मज़हबी काम कर क्यों रही हैं?

देवबंदी उलेमा ने कहा था कि अल्लाह के अलावा किसी और की इबादत करना हराम है. उलेमा ने कहा कि इस तरह दुर्गा पूजा में सम्मिलित होकर वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं. वहीं कॉन्ग्रेसी समर्थक एवं खुद को कॉन्ग्रेस के सोशल मीडिया का संयोजक बताने वाले हसन लसकर नाम के शख्स ने तृणमूल सांसद नुसरत को जल्द मारने की बात कही थी. लसकर का कहना था कि नुसरत जहां को जल्द मारना होगा, वरना पूरा मुस्लिम समुदाय खतरे में आ जाएगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें